लोहे से भरे ट्रक से की जा रही थी करोड़ों की अफीम की तस्करी, कार व नकदी समेत पांच गिरफ्तार

बदायूं, 18 मार्च (हि.स.)। लोहे की आड़ में ट्रक द्वारा झारखंड से लाई गई करोड़ों रुपए के साथ पुलिस व एंटी नारकोटिक्स टास्क बरेली व बिनवार थाना पुलिस टीम ने सोमवार को पांच नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक नशा तस्कर झारखंड का तो कर नशा तस्कर बरेली के रहने वाले हैं। गिरफ्तार नशा तस्करों के पास से दोनों टीमों ने एक करोड़ 30 लाख रुपए कीमत की 12 किलो अफीम,2 लाख 36 हजार 800 रूपए,तस्करी में इस्तेमाल एक ट्रक व कार बरामद की है।

दोनों टीमों की पूछताछ में गिरफ्तार पांचो लोगों ने अपने नाम विकास राजपूत निवासी गांव गहार्रा थाना भमौरा बरेली, वीरेन्द्र पाल निवासी गांव बरसेर सिकन्दरपुर थाना सिरौली बरेली, साजिद हुसैन उर्फ सद्दाक निवासी गांव मझगवां थाना बिसारतगंज बरेली, समशुल हक निवासी गांव हररामपुर थाना भमौरा बरेली और मो. शमीम अंसारी निवासी गांव तरबाडी थाना लातेहर जनपद लातेहर झारखण्ड बताया।

पुलिस की पूछताछ में शमीम अंसारी ने बताया कि बरामद ट्रक का वह चालक व मालिक भी है। शमीम झारखण्ड में जमशेदपुर से ट्रक में लोहा भरकर गाजियाबाद फैक्ट्री मे पहुंचाता है। लोहे की आड में ही वह झारखण्ड आदिवासी क्षेत्र से अफीम लाकर बरेली/बदायूँ के लोगों को बेच देता था। आज भी 12 किलो अफीम लाया था, जिसमे से आठ किलो अफीम शमीम मैने मेरे साथ ही पकडे गए समशुल, साजिद उर्फ सद्दाम, विकास व वीरेन्द्र को बेच दी थी। यह पैसा भी मुझे इनको अफीम बेचने के बाद मिला था। शेष पैसा यह लोगों खाते में भेजने वाले थे। डाल देते समशुल, साजिद उर्फ सद्दाम, विकास व वीरेन्द्र के ने बताया कि वह आठ किलो अफीम शमीम से खरीदी थी। यह चारों लोग इस अफीम को हम मिलकर पंजाब में अलग-अलग क्षेत्रो मे महंगे दामों पर बेच देते हैं।

हिंदुस्थान/समाचार/अरविंद सिंह/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर