डीजी को हटाये जाने पर बोली तृणमूल : अपने हितों के लिए चुनाव आयोग का इस्तेमाल कर रही भाजपा

कोलकाता, 18 मार्च (हि.स.)। चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस के कार्यकारी महानिदेशक राजीव कुमार को हटाने का निर्देश दिया है। आयोग के इस फैसले पर तृणमूल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने इसे भाजपा के इशारे पर लिया गया फैसला बताते हुए आरोप लगाया कि भाजपा अपने हक में चुनाव आयोग का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने सोमवार को तृणमूल भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभिन्न केंद्रीय संस्थाओं का इस्तेमाल भाजपा अपने हितों के लिए कर रही है। इस मामले में भी इसकी झलक देखने को मिली है।

कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा संवैधानिक संस्थाओं पर कब्ज़ा करना चाहती है। उन्होंने पहले ही एजेंसियों पर कब्ज़ा कर लिया है। भाजपा न्यायपालिका के शीर्ष प्रतिनिधि को हटाने और चुनाव आयोग में अपने लोगों को स्थापित करने में कामयाब रही है। वे अपने एजेंडे के मुताबिक काम कर रहे हैं। मतदान की घोषणा के बाद डीजी को हटाया जाना, राष्ट्रीय चुनाव आयोग का पहला कदम है। दरअसल, भाजपा ने ऐसे संगठनों पर कब्ज़ा कर उन्हें अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह इस फैसले में भी झलकता है।

उल्लेखनीय है कि राजीव कुमार को तीन महीने पहले डीजी पद की जिम्मेदारी दी गई थी। कुछ दिन पहले वह संदेशखाली भी गये थे। सोमवार को राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका को पत्र लिखकर राजीव कुमार को डीजी पद से तुरंत हटाने को कहा है। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर