छात्रों ने देवी पिंडी माता मंदिर में नवाया शीश

जम्मू, 18 मार्च (हि.स.)। श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय ने कटरा के पंथाल के पास देवी पिंडी माता मंदिर के लिए एक रोमांचक ट्रैकिंग कार्यक्रम का आयोजन किया। एसएमवीडीयू के सहायक प्रोफेसर डॉ. वरुण दत्ता, एनएसएस समन्वयक डॉ. राजीव कुमार और गौरव जम्वाल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देना और छात्रों के समग्र व्यक्तित्व को बढ़ाना था।

कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाते हुए अकादमिक मामलों के डीन प्रोफेसर बलबीर सिंह ने भाग लेने वाले छात्रों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने छात्र समुदाय के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह की पहल के महत्व पर जोर दिया। प्रो. सिंह ने छात्रों में लचीलापन, टीम वर्क और नेतृत्व कौशल पैदा करने में बाहरी गतिविधियों के महत्व पर प्रकाश डाला। ट्रैकिंग कार्यक्रम के दौरान छात्रों को इस ट्रेक रूट के आसपास की समृद्ध स्थानीय संस्कृति में डूबने का अनूठा अवसर मिला।

एसएमवीडीयू के कुलपति प्रो. (डॉ.) प्रगति कुमार ने ऐसे उल्लेखनीय आयोजन के आयोजन में आयोजक टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने छात्रों को कक्षा की सीमा से परे समृद्ध अनुभव प्रदान करने की उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की और समग्र विकास को बढ़ावा देने में ऐसी पहल के महत्व पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर