बालू माफिया एवं पुलिस के बीच गोलीबारी, पांच बालू माफिया गिरफ्तार

जानकारी देते सिटी एसपी

भागलपुर, 19 मार्च (हि.स.)। जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में बालू माफियाओं का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। उन्हें किसी का भय नहीं है। इसलिए दिन दहाड़े बालू का अवैध खनन किया जाता है और पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश करती है तो उन पर गोलीबारी करने में भी देर नहीं करता है। तहसुर बालू घाट पर मंगलवार दोपहर बालू माफियाओं एवं पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग होने की जानकारी मिली है।

इस संबंध में सीटी एसपी मिस्टर राज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सैदपुर घाट से अवैध बालू का उत्खनन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर खनन विभाग के साथ सीटीएसपी के नेतृत्व में डीएसपी विधि व्यवस्था, एसटीएफ तथा जगदीशपुर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर तीन ट्रैक्टर एवं एक स्कॉर्पियो जब्त किया गया। साथ ही पांच बालू माफिया को भी गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार बालू माफियाओं में अजय मिश्रा, धनंजय प्रसाद सिंह, धर्मेंद्र प्रसाद सिंह, वीरेंद्र प्रसाद सिंह और चंदन कुमार शामिल है।

सिटी एसपी ने बताया कि ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए बालू माफिया की ओर से तीन राउंड फायरिंग की गई, जिसके जवाब में पुलिस की ओर से 15 राउंड फायरिंग की है। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आगे अनुसंधान किया जा रहा है कि इसमें और किन-किन लोगों की संलिप्तता है। ।सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों की माने तो बालू माफियाओं द्वारा फायरिंग कर कुछ ट्रैक्टर को छुड़ा ले जाया गया। उल्लेखनीय हो कि करीब दो मह पूर्व भी बालु माफियाओं द्वारा जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मोतीपुर घाट पर पुलिस के ऊपर गोलीबारी कर ट्रैक्टर को छुड़ा लिया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर