निर्वाचन व्यय के लिए बैंकों में खुलेंगे अलग काउंटर, लेन-देन पर कड़ी नजर

- प्रतिदिन देनी होगी रिपाेर्ट, नोडल अधिकारी को दें संदेहजनक लेन-देन की सूचना

देहरादून, 19 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव समुचित ढंग से कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में मंगलवार को ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनपद की विभिन्न शाखाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव के सफल संचालन के लिए लीड बैंक मैनेजर सहित समस्त बैंक के प्रबंधकों को निर्देशित किया कि निर्वाचन के दौरान प्रतिदिन बैंक से रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए और संदेहजनक लेन-देन की सूचना व्यय अनुवीक्षण नोडल अधिकारी मुख्य कोषाधिकारी नीतू भंडारी को प्रस्तुत की जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन व्यय के लिए पृथक बैंक खाता खोलने के लिए सभी बैंक अलग काउंटर खोलें। निर्वाचन अवधि के दौरान बैंक खातों में जमा और आहरण करने के लिए प्राथमिकता दी जाए।

बैंक खातों से संदेहजनक लेन-देन की सूचना प्रतिदिन वाहक अथवा ई-मेल bankreport19@gmail.com पर निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण नोडल अधिकारी को उपलब्ध कराएं। यदि सूचना शून्य है तो शून्य सूचना उपलब्ध कराई जानी आवश्यक है। एटीएम कैश वाहन के माध्यम से कैश संचालन भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार करें। बैठक में क्षेत्रीय अग्रणी बैंक के प्रबंधक संजय भाटिया, लेखाकार भरत सिंह आदि थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर