तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय होली फेस्टिवल 23 मार्च से

अजमेर, 19 मार्च (हि.स.)। देश-विदेश में अपनी पहचान बना चुका पुष्कर अंतरराष्ट्रीय होली फेस्टिवल का आयोजन 23 मार्च से होने जा रहा है। तीन दिवसीय होली फेस्टिवल का शुभारंभ जगत पिता ब्रह्मा मंदिर से भव्य फाग महोत्सव से होगा। जिसकी तैयारियों को लेकर मंगलवार को आरटीसीडी सरोवर होटल में जिला कलक्टर डॉ भारती दीक्षित और जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों और होटल व्यवसायियों की बैठक ली।

इस अवसर पर जिला कलक्टर भारती दीक्षित ने कहा कि पुष्कर का होली फेस्टिवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुका है इस लिए यह जिम्मेदारी हो गई है कि होली फेस्टिवल का आयोजन शानदार और मर्यादित हो। इसके लिए पुष्कर प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों पुष्करवासियों का भी पूरा सहयोग चाहिए । उन्होंने कहा कि पुष्कर होली फेस्टिवल मर्यादित तरीके से और शांतिपूर्वक तरीके से हो । उन्होंने बताया कि कोई भी होली फेस्टिवल में डरे नहीं और ना ही किसी में होली फेस्टिवल को लेकर डर का माहौल हो ।

इसके लिए स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए ताकि होली फेस्टिवल काफी शांतिपूर्वक शानदार और मर्यादित हो इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने कहा कि पुष्कर की अंतरराष्ट्रीय होली की पहचान देश-विदेश में है तथा होली फेस्टिवल में शामिल होने के लिए काफी तादाद में लोग पुष्कर आते हैं। उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से माकूल व्यवस्था की जा रही है, वही स्थानीय लोगों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए। असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि होली फेस्टिवल में हुडदंग करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जायेगा और उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता अरुण पाराशर ने कहा कि धुलंडी के दिन मेला मैदान में होली फेस्टिवल का आयोजन काफी सराहनीय कदम है। गत वर्ष भी काफी अच्छा होली फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। होली फेस्टिवल को भव्य रूप देने के लिए राज्य सरकार को अलग से बजट पास करना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

   

सम्बंधित खबर