राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को कुलपति ने किया सम्मानित

नैनीताल, 20 मार्च (हि.स.)। कुमाऊं विवि के कुलपति प्रो. दीवान रावत ने बीती 3 से 6 मार्च के बीच स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मानपुर-नागपुर में आयोजित 9वीं राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष सीनियर मिनी गोल्फ चैंपियनशिप में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व कर राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने वाले कुमाऊं विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में योगेश पांडे, मयंक सुंदरियाल, संजय भट्ट, चेतन भट्ट, मनदीप सिंह, सुमित मेहता, अभय बिष्ट, तेजस्वी कुमार, तुषार भंडारी, सुनील, दीपक अधिकारी, पवन बिष्ट, वैशाली पांडे, प्रगति दुम्का, कशिश शर्मा, श्वेता भाकुनी, अंजलि गंगवार, भावना पांडे, कामिनी, सुषमा मेहरा, मनजोत कौर, दिया उप्रेती व दिया महर को आमंत्रित कर कुलपति ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रो. रावत ने विजेताओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उन्हें और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र और खिलाड़ी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं। उन्हें जब भी अवसर मिलता है, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके न केवल विश्वविद्यालय बल्कि प्रदेश का भी नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करते है।

विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डॉ.नागेंद्र शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम की ओर से खेलते हुए कुमाऊं विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने 2 स्वर्ण, 2 रजत और 6 कांस्य पदक प्राप्त किये। बताया कि इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्तराखंड की टीम ने पुरुष वर्ग में द्वितीय तथा महिला वर्ग में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

इस अवसर पर कुलसचिव दिनेश चंद्रा, परीक्षा नियंत्रक डॉ.महेंद्र राणा, उप कुलसचिव डॉ.संजीव आर्य, उप कुलसचिव दुर्गेश डिमरी, रुद्रपुर महाविद्यालय के डॉ.राजेश कुमार, हल्द्वानी के डॉ.सुरेंद्र नेगी, डीएसबी परिसर के डॉ.संतोष कुमार, जनार्दन जोशी और क्रीड़ा विभाग के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर