मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दें बीडीओ-सीओ: शशि रंजन

पलामू, 20 मार्च (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशि रंजन ने जिले के सभी बीडीओ-सीओ से कहा कि अपने क्षेत्र अंतर्गत गठित बूथ अवेयरनेस ग्रुप को क्रियाशील रखते हुए मतदाता प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दें। साथ ही खुद को भी इस तरह के गतिविधि में शामिल होने पर बल दिया। इसके अलावा उन्होंने एएसडी वोटर का सभी स्तर का मार्किंग करने के निर्देश दिये।

न्यूनतम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की समीक्षा करते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक को सभी स्कूलों में शौचालय को दुरुस्त रखने की बात कही। वे बुधवार को समाहरणालय स्थित एनआईसी के सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों, बीडीओ-सीओ के साथ लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी से एवीएससी व एवीपीडी वोटरों की सूची बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट से मतदान की सारी तैयारियां समयपूर्व पूरी कर ली जाएं। इसके लिए संबंधित सहायक निर्वाची पदाधिकारी अपने सभी संबंधित अधिकारियों-कर्मियों को भारत निर्वाचन आयोग के पोस्टल बैलेट से मतदान की संपूर्ण प्रक्रिया के सभी तकनीकी पहलुओं से अनिवार्यरूपेण पूर्णतः प्रशिक्षित होना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता,उप निर्वाचन पदाधिकारी समेत अन्य उपस्थित थे। वर्चुअल मोड से सभी बीडीओ-सीओ जुड़े रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर