जबलपुर: बूढी खेरमाई मंदिर से अतिक्रमण हटाने बजरंग दल ने दिया ज्ञापन

जबलपुर, 20 मार्च (हि.स.)। गोंडवाना कालीन शक्ति पीठ मां धूमावती देवी बूढी खेरमाई मंदिर चार खंबा को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करने हेतु विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ने बुधवार को एसडीम को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी है की मंदिर और उसके पहुंच मार्ग को शीघ्र अतिक्रमण मुक्त किया जाए।

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के विभाग संयोजक सुमित सिंह ठाकुर ने बताया की मंदिर परिसर के आसपास बड़ी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। शासन द्वारा प्रदत्त की गई भूमि पर लोगों ने अतिरिक्त निर्माण कर लिए हैं, उनको हटाया जाए। यदि इन अतिक्रमणों को अलग नहीं किया गया तो बजरंग दल इस हेतु कठोर कदम उठायेगा। इसलिए शासन से अनुरोध है कि समय रहते मंदिर के आसपास के अतिक्रमण अलग किए जाएँ ।

उल्लेखनीय है कि मछली मार्केट तिराहे से लेकर चार खंबा तक मंदिर पहुंच मार्ग के दोनों और लोगों ने बड़ी संख्या में अतिक्रमण कर रखा है। नजूल द्वारा निर्धारित भूमि के अलावा लोगों ने उस पर बढ़कर निर्माण कर लिया है। समय-समय पर मंदिर में महाआरती झंडा आदि के जुलूस आते रहते हैं जो कि उन संकरे रास्तों से होकर गुजरते हैं। बेहद संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण यहां प्रशासन को भारी मशक्कत करना पड़ती है। लोगों की सुविधा के लिए बजरंग दल ने मंदिर और उसके पहुंच मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करने का संकल्प लिया है। बजरंग दल के इस ज्ञापन में जिलामंत्री प्रशांत सोंधिया, जिलासंयोजक राहुल बर्मन, अरविंद सोंधिया सहित बड़ी संख्या में बजरंगी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विलोक पाठक

   

सम्बंधित खबर