17वीं झारखंड राज्य स्तरीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता, आकांक्षा, आर्या और संध्या के गोल्ड के साथ पलामू को 10 मेडल

जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मैडल जीते वाले पलामू के खिलाड़ीजूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मैडल जीते वाले पलामू के खिलाड़ीजूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मैडल जीते वाले पलामू के खिलाड़ीजूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मैडल जीते वाले पलामू के खिलाड़ीजूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मैडल जीते वाले पलामू के खिलाड़ीजूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मैडल जीते वाले पलामू के खिलाड़ी

पलामू, 21 मार्च (हि.स.)। 17वीं झारखंड राज्य स्तरीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पलामू के हिस्से में अबतक 10 मेडल आए हैं। आकांक्षा, आर्या और संध्या ने गोल्ड मेडल जीते हैं। झारखंड स्टेट ऐथलेटिक्स एसोसिएशन और देवघर जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में 20 से 22 मार्च तक कुमैठा स्पोर्ट्स कंपलेक्स स्टेडियम में 17वीं जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में पलामू से एथलेटिक्स कोच रेशमा पांडे ए और मोनू कुमार, मैनेजर अक्सा नाग के नेतृत्व में 55 सदस्यीय बालक-बालिका खिलाड़ियों ने भाग लिया। पहले एवं दूसरे दिन की तीन बजे तक की प्रतियोगिता में पलामू के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड के साथ कुल 10 मेडल प्राप्त किये। प्रतियोगिता अभी कल शुक्रवार तक जारी रहेगी।

अंडर 18 वर्ष आयु में पलामू की आकांक्षा कुमारी 200 मीटर और 400 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में दोहरी गोल्ड मेडल, आर्या सिंह गिरवर प्लस टू उच्च विद्यालय के शॉट पुट थ्रो में गोल्ड और जैवलिन थ्रो में सिल्वर मैडल, बीसीसी मिशन स्कूल से शिवानी कुमारी शॉट पुट थ्रो में ब्रांच मेडल, हेमंत कुमार जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

अंडर 16 आयु वर्ग में वीपीएम ज्ञान निकेतन स्कूल से संध्या कुमारी हाई जंप में गोल्ड और लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल, अंडर 16 वर्ष आयु वर्ग में बीसीसी मिशन स्कूल से सुहानी कुमारी शॉट पुट थ्रो में ब्रांच मेडल, अंडर 14 वर्ष आयु वर्ग में जीजीपीएस जमुने से दीपक कुमार को ट्रिथलोन ग्रुप बी में सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अजातशत्रु प्रसाद सिन्हा ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हर समय खिलाड़ियों के विकास के लिए एसोसिएशन निरंतर प्रयास करता रहेगा। सचिव संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

खेल पदाधिकारी उमेश लोहरा, ओलंपिक एसोसिएशन सह एथलेटिक्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमलानंद दुबे, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार पांडे, एथलेटिक और खो-खो एसोसिएशन के संरक्षक महेंद्र कुशवाहा, योगासन संघ के सचिव अनिल कुमार पांडे, सोनी कुमारी ने खुशी व्यक्त करते हुए खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर