नवनिर्वाचित एमएलसी धर्मेन्द्र सिंह का काशी पत्रकार संघ में अभिनंदन

वाराणसी, 21 मार्च (हि.स.)। विधान परिषद सदस्य निर्वाचित होने पर गुरूवार को गोलघर मैदागिन स्थित पराड़कर स्मृति भवन में वरिष्ठ पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह का अभिनंदन किया गया। काशी पत्रकार संघ एवं वाराणसी प्रेस क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि सक्रिय पत्रकारिता से सक्रिय राजनीति में आने से राजनीति का ही मान बढ़ा है। पत्रकार संघर्ष का प्रतीक होता है और संघर्ष से निकले पत्रकार का राजनीति की मुख्य धारा में आना शुभ संकेत है। पत्रकारिता की गरिमा को धर्मेन्द्र सिंह ने हमेशा सहेज कर रखा है।

एमएलसी धर्मेन्द्र सिंह ने आभार जताते हुए कहा कि पत्रकारिता मेरा संस्कार है और पराड़कर स्मृति भवन पत्रकारिता का मंदिर है। राजनीति में भी पत्रकारिता के प्रति मेरी प्रतिबद्धता रहेगी। उन्होंने कहा कि राजनीति और पत्रकारिता का सुचिता के स्तर पर अर्न्तसंबंध है। पत्रकारिता मेरा बल है। मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति मैं प्रतिबद्ध हूं।

धर्मेन्द्र सिंह का स्वागत संघ के अध्यक्ष डॉ॰ अत्रि भारद्वाज ने, संचालन महामंत्री अखिलेश मिश्र ने और धन्यवाद ज्ञापन वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरुण मिश्र ने किया। संघ के पूर्व अध्यक्ष योगेश कुमार गुप्त, विकास पाठक, कृष्णदेव नारायण राय, सुभाषचन्द्र सिंह, वाराणसी प्रेस क्लब के मंत्री विनय शंकर सिंह, कुमार अजय, डॉ॰ नागेंद्र पाठक, एके लारी, प्रो॰ श्रद्धानंद, डॉ॰ कविन्द्र नारायण, विनोद कुमार बागी, अधिवक्ता शिव सहाय पाण्डेय ने विचार रखे।

अभिनंदन कार्यक्रम से पूर्व धर्मेन्द्र सिंह ने संपादकाचार्य बाबूराव विष्णु पराड़कर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर