ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी की रजत जयंती समागम समारोह का आगाज

जयपुर, 22 मार्च (हि.स.)। ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी सेंट थॉमस माउंट, चेन्नई बाईस से पच्चीस मार्च 2024 तक प्रतिष्ठित सेना पाठ्यक्रम एसएससी-61, एसएससी (टेक)-04 और डब्ल्यूएसईएस-07 के लंबे समय से प्रतीक्षित एक ऐतिहासिक कार्यक्रम, 'रजत जयंती समागम' की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) जयपुर (राजस्थान) कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि मूल रूप से नौ मार्च 2021 को होने वाला यह समारोह उस समय कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण स्थगित कर दिया गया था। अब यह 22 से 25 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। यह रजत जयंती समागम केवल एक सभा नहीं है बल्कि यह अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में बनाए गए स्थायी बंधनों का एक प्रमाण है। यह एसएससी-61, एसएससी (टेक)-04 और डब्ल्यूएसईएस-07 के पूर्व छात्रों के लिए फिर से जुड़ने, दोस्ती को मजबूत करने और सम्मान, कर्तव्य और बलिदान के मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के नवीनीकरण का एक अवसर है।

दुनिया भर में फैले पूर्व कामरेड, जिनमें सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों हैं, अब 23 मार्च को चेन्नई में अपने अल्मा मेटर में इकट्ठा होंगे। जो अपनी यादें और कहानियां साझा करेंगे और अकादमी में अपने समय की उन यादों का सम्मान करेंगे, जो अपने कठोर प्रशिक्षण के लिए जाना जाता है और दुनिया की कठोरतम सैन्य अकादमी में से एक है। इस कार्यक्रम में तीन दिवसीय उत्सव के लिए 80 से अधिक पुरुष और महिला अधिकारियों के साथ उनके परिवारों के शामिल हो रहे है ।

समागम समारोह के कार्यक्रमों में अकादमी के स्मरण मंदिर में पुष्पांजलि समारोह और अकादमी मैदान का दौरा और पूर्व छात्रों के रात्रिभोज के साथ स्मृति लेन पर एक पुरानी सैर शामिल है। राष्ट्र की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले अपने साथियों के परिजनों के सम्मान में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर