मोदी सरकार ने नारी शक्ति को सम्मान दिया है:ज्योतिरादित्य सिंधिया

- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में मातृशक्ति सम्मेलन में लिया भाग

शिवपुरी, 22 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को अपने शिवपुरी दौरे के दौरान मातृ शक्ति सम्मेलन में भाग लिया। एक निजी होटल में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने नारी शक्ति का सम्मान किया है। नारी शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए तमाम योजना चलाई हैं जिसका लाभ आज देश की हजारों महिलाओं को मिल रहा है।

सिंधिया ने कहा कि पहले चूल्हे पर महिलाएं रोटियां बनाती थी जिससे उनकी आंखें खराब हो जाती थीं लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से 10 करोड़ से अधिक परिवारों को गैस कनेक्शन दिया है। इसके अलावा 400 रुपए की सब्सिडी देकर गैस का बोझ भी कम किया है।

सिंधिया ने कहा की नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कार्य हमारी सरकार ने किया जिसके कारण अब महिलाओं को भी उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा। सिंधिया ने मातृशक्ति का सम्मान करने की बात कहते हुए कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को आजीविका समूह के माध्यम से जोड़कर उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें और अपने पैरों पर खड़ी हो सकें।

इस कार्यक्रम में शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित विभिन्न महिला जनप्रतिनिधिगण और अन्य लोग मौजूद रहे।

हिंदुस्थान समाचार/ रंजीत गुप्ता

   

सम्बंधित खबर