मुजफ्फरपुर में संदिग्ध हालात में एक की मौत, दो के आंखों की रोशनी गई

पटना, 24 मार्च (हि.स.)। बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र स्थित ककड़ियां गांव में एक मजदूर की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी जबकि दो मजदूरों के आंखों की रोशनी चली गयी। लोग जहरीली शराब पीने की आशंका जता रहे हैं।

बताया गया है कि ककड़ियां गांव के 35 वर्षीय उपेंद्र राय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी जबकि 26 वर्षीय संतोष और 24 साल के सुधीर के आंखों की रोशनी चली गयी है। संतोष और सुधीर का इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है। तीनों मजदूर गांव के ही ठेकेदार अवधेश कुमार के अंदर काम करते थे। 19 मार्च को ठेकेदार अवधेश ने तीनों को काजी मोम्मदपुर थाना क्षेत्र के दामू चक स्थित वीआईपी कॉलोनी में एक नवनिर्मित मकान में काम करने के लिए भेजा था। दिनभर तीनों ने काम किया और शाम में पार्टी करने चले गये। इनके साथ और भी मजदूर थे।

बताया गया है कि पार्टी करने के बाद ये लोग वहीं सो गये। अगले दिन तीनों की तबीयत बिगड़ गयी। तीनों को आंख से धुंधला दिखने लगा। इस दौरान उपेंद्र राय की मौत हो गयी जबकि दो मजदूरों को दिखाई देना बंद हो गया, जिसके बाद दोनों को प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। दोनों किस अस्पताल में भर्ती है इसका पुलिस पता लगा रही है।

उपेंद्र राय के पिता जयलाल राय का कहना था कि उपेंद्र मुजफ्फरपुर शहर में राजमिस्त्री के साथ मजदूर का काम करता था। पिछले सप्ताह गांव के ही ठेकेदार अवधेश राय काम कराने के लिए शहर ले गया था। शहर में तीन-चार मजदूरों ने चुलाई शराब पी थी। इनमें हथौड़ी के अमनौर माधोपुर का भी सुधीर कुमार शामिल था। शराब पीने के बाद तीनों की तबीयत खराब हो गयी। इसके बाद तीनों को ठेकेदार अवधेश राय ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। अवधेश उसे छोड़कर चला आया। उसने उपेंद्र की पत्नी को इसकी जानकारी दी।

जयलाल ने कहा कि अगले दिन अवधेश को मोबाइल पर कॉल कर पूछा तो उसने बताया कि उपेंद्र की तबीयत ठीक है। उसने अस्पताल जाने से भी मना किया। उसके मना करने पर भी वह सदर अस्पताल पहुंचा तो उसका पुत्र अकेले पड़ा था। चिकित्सकों ने उपेन्द्र की आंखों की रोशनी जाने की बात कही। चिकित्सकों ने श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल ले जाने की सलाह दी। अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर