लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने मातृशक्ति का किया अपमान, उत्तराखंड में एक भी नहीं बनाया उम्मीदवार : नरेश बंसल

देहरादून, 25 मार्च (हि.स.)। उत्तराखंड भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और राज्य सभा सदस्य ने कहा कि कांग्रेस ने मातृशक्ति को राज्य में एक भी उम्मीदवार न बनाकर देश की आधी आबादी का अपमान किया है।

भाजपा के सह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेश बंसल ने उत्तराखंड की एक भी लोकसभा सीट पर महिला को टिकट न देने पर कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा का महिला सशक्तिकरण का एक इतिहास है। नगर पंचायत, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में महिलाओं के लिए 50 फीसद आरक्षण भाजपा सरकार ने दिया है। उत्तराखंड में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण नौकरियों में दिया गया है। जितनी भी योजनाएं हैं, उनके केन्द्र बिंदु में महिला सशक्तिकरण है। लोकसभा और विधानसभा के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित कर 33 प्रतिशत आरक्षण का मार्ग प्रशस्त किया गया है। राज्य में लोकसभा में पहले से टिकट देते आ रहे हैं और इस बार भी महिला को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा का महिला सशक्तिकरण का यह सच्चा संदेश है।

चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक बसंल ने कांग्रेस पर परिवारवादी पार्टी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी में केवल परिवार वालों के लिए जगह है लेकिन आधी आबादी के लिए कोई स्थान नहीं है। यही वजह है कि राज्य की एक भी सीट पर महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं की बात तो करती हैं लेकिन उनके उत्थान के लिए निर्णय लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाती है। यह कांग्रेस का असली चेहरा है। कांग्रेस हमेशा महिलाओं को लेकर भ्रमित कर राजनीति करती आ रही है। अब मातृशक्ति कांग्रेस की असलियत को पहचान ली है और लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर