होलिका दहन के बहाने रिहायशी मढ़हा व दुकान फूंका, परिवार हुआ बेघर

जौनपुर, 25 मार्च (हि.स.)। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के नान्हूके पूरा गांव में होलिका फूंकने के बहाने रविवार देर रात रिहायशी मढ़हा और गोमटी में रखा सामान फूंक दिया, जिससे घर गृहस्थी व दुकान का सामान जल कर राख हो गया।

रविवार की रात नान्हू के पूरा गांव निवासी राजेश गौतम पुत्र राम लखन गौतम खाना पीना खाकर अपने परिवार सहित अपने रिहायशी मढ़हे में सोया हुआ था। आरोप है कि रात दो बजे अराजक तत्वों ने उसके रिहायशी मढ़हे में आग लगा दी। आग की लपटों में घिरा परिवार किसी तरह से बाहर निकला तो देखा कि मढ़हे के बगल गोमती में रखी चाय पान की दूकान भी धूं-धूं कर जल रही थी। शोर सुनकर गांव के लोग दौड़े और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जब तक लोग आग पर काबू पाते तब तक रिहायशी मढ़हा और चाय पान की दुकान पूरी तरह से जलकर राख हो गई। अगलगी में लाखों का सामान जल गया।

घटना के बाद राजेश गौतम का परिवार जहां एक तरफ दाने-दाने का मोहताज हो चुका है, वहीं दुकान भी जलने के कारण रोजी रोटी भी लाले पड़ गए हैं। सोमवार को इस मामले में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष संतोष पाठक का कहना है कि घटना की जानकारी रात में ही मिली फौरन मौके पर पहुंचा गए। पृथम दृष्ट्या यह लग रहा है कि बगल में जली होलिका की चिंगारी से घटना हुई है। भुक्तभोगी ने गांव के ही कुछ लोगों पर मढ़हा और दुकान को जलाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश

   

सम्बंधित खबर