सर्राफा कारोबारी के इकलौते बेटे का शव ट्राली बैग से बरामद

औरैया,25 मार्च (हि.स.)। थाना एरवाकटरा क्षेत्र के उमरैन से सर्राफा कारोबारी के इकलौते बेटे का शव सोमवार को ट्राली बैग से बरामद हुआ।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को घर से खेलने के लिए निकले सर्राफा कारोबारी के इकलौते बेटे का बाइक सवार बदमाशों ने उस समय अपहरण कर लिया, जब वह दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। उसके घर न पहुंचने पर परिजन खोजबीन की,लेकिन पता नहीं चला। पुलिस ने 23/24 की रात मुकदमा दर्ज कर संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने गांव के जिस युवक को पकड़ा है, वह दो दिन पहले बाजार में एक दुकानदार से बड़ा बैग मांग रहा था।

इस आधार पर पुलिस ने बाहरी जनपदों को सूचना देकर पुलिस की टीमों ने नेटवर्क से कार को बरामद करते हुए तलाशी में वाहन की डिग्गी में रखें बड़े बैग से बेटे का शव बरामद किया।पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में आधा दर्जन करीब अपहरणकर्ता को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। घायल अपहरणकर्ता का उपचार चल रहा है।

गांव उमरैन निवासी सर्राफ शकील अहमद की गांव स्थित बाजार में सर्राफा की दुकान है। उनका 12 वर्षीय बेटा सुव्हान शनिवार को खाना खाने के बाद दोपहर करीब दो बजे घर से 500 मीटर दूरी पर दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। इसी दौरान बाइक सवार बदमाश वहां पहुंचे और उसे बाइक में बैठा कर ले गए। देर शाम तक बेटे के न पहुंचने पर परिजन ने खोजबीन की। उसके दोस्तों से उसके बारे में जानकारी की। दोस्तों ने गांव के ही एक युवक द्वारा बाइक से ले जाने की जानकारी दी। इसके बाद परिजन के पैरों तले जमीन खिसक गई।

पुलिस ने परिजन व अपहृत के दोस्तों से बात करने के बाद गांव में लगे सीसी कैमरे के फुटेज खंगाले। जिसमें युवक बालक को ले जाते दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। आरोपित से पूछताछ के बाद पुलिस ने आसपास गांव व जनपदों में दबिश देकर तीन और लोगों को उठाया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है, पर अभी तक सुव्हान का पता नहीं चला है।

पिता ने बताया कि बेटा गांव स्थित एक स्कूल में कक्षा छह में पढ़ता है। उनकी दो बेटियां हैं। मां शकीना व अन्य परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। बदमाश अपहृत बालक को बैग में भरकर ले गए हैं। पुलिस ने जिस युवक को पूछताछ के लिए उठाया है, उससे सात साल पहले परिजन के साथ नाली विवाद को लेकर मारपीट हुई थी।

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि आधा दर्जन बदमाशों से पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गए हैं। जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है, वहीं बच्चों का शव दिल्ली में बरामद होने के कारण वहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

/राजेश

   

सम्बंधित खबर