पुणे में डॉक्टर से 1.30 करोड़ की ठगी, मामला दर्ज

मुंबई, 26 मार्च (हि.स.)। पुणे जिले के शिवाजी नगर इलाके के डॉक्टर से विदेश से भेजे गए पार्सल में ड्रग का डर दिखाकर एक करोड़ तीस लाख रुपये की ठगी की गई है। पुणे साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने डॉक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है और मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार पुणे के शिवाजीनगर इलाके के डॉक्टर से मोबाइल पर अज्ञात ठगों ने खुद को मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए एक मार्च को संपर्क किया। फोन पर कहा गया कि आपने जो पार्सल मुंबई से ताइवान कूरियर से भेजा था, उसे कंपनी ने वापस भेज दिया है। इसलिए इस पार्सल को मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त कर लिया गया है। इसमें पांच पासपोर्ट, तीन क्रेडिट कार्ड, ड्रग मेफेड्रोन, विदेशी मुद्रा और एक लैपटॉप था। इस संबंध में आपको पूछताछ के लिए कार्यालय में उपस्थित होना पड़ेगा। साथ ही बैंक खाते का सत्यापन होने तक आपको अपने बैंक खाते की रकम सरकारी बैंक में जमा करानी होगी।

मुंबई क्राइम ब्रांच से अचानक आए कॉल से डॉक्टर घबरा गए और डॉक्टर ने ठगों के बताए गए बैंक खाते में एक करोड़ 1 लाख 30 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ तो डॉक्टर ने 23 मार्च को शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन की टीम इस मामले की गहन छानबीन कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर