जबलपुरः मंगलवार को पांच अभ्यर्थियों ने जमा किये नामांकन पत्र

- नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने का बुधवार अंतिम दिन

जबलपुर, 26 मार्च (हि.स.)। जबलपुर लोकसभा क्षेत्र की निर्वाचन की सूचना जारी होने के बाद से प्रारंभ हुई नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया के चौथे दिन मंगलवार को पांच अभ्यर्थियों द्वारा रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किये गये हैं। इन्हें मिलाकर 13-जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या छह हो गई है। जबलपुर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन की जारी सूचना के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने का बुधवार 27 मार्च अंतिम दिन होगा। इस दिन दोपहर तीन बजे तक चुनाव लड़ने के इच्छुक अभ्यर्थी रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन पत्र प्रस्तुत कर सकेंगे।

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया के चौथे दिन मंगलवार को आशीष दुबे ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नाम निर्देशन पत्र के दो सेट दाखिल किये हैं, जबकि राकेश चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी, लाल सिंह ने राष्ट्रीय समाज दल (आर), फौजी विजय हल्दकार ने एकम सनातन भारत दल एवं दिनेश यादव ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र का एक-एक सेट रिटर्निंग अधिकारी को प्रस्तुत किया है।

इसके पहले नामांकन पत्र स्वीकार करने की प्रक्रिया के तीसरे दिन 22 मार्च को सचिन ने सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र का एक सेट दाखिल किया था। शनिवार 23 मार्च, रविवार 24 मार्च और सोमवार 25 मार्च को सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किये गये थे।

गौरतलब है कि जबलपुर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन की सूचना बुधवार 20 मार्च को जारी की गई थी। जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन बुधवार 27 मार्च को दोपहर तीन बजे तक अभ्यर्थियों से नामांकन पत्र स्वीकार किये जाएंगे। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा अभ्यर्थियों से प्राप्त नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा गुरुवार, 28 मार्च को सुबह 11 बजे से की जाएगी। नामांकन पत्रों की संवीक्षा का काम पूरा हो जाने के तुरंत बाद से अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे। नामांकन पत्र 30 मार्च की दोपहर तीन बजे तक वापस लिये जा सकेंगे। नामांकन पत्र वापस लेने की समय-सीमा खत्म होने के बाद निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार की जायेगी और चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर