जनता को झूठा दिलासा दे रहे हैं अनिल बलूनी : दसौनी

देहरादून, 27 मार्च (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी का कहना है कि पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अनिल बलूनी चुनाव प्रचार के दौरान गढ़वाल की जनता को झूठा दिलासा दे रहे हैं।

बुधवार को गरिमा दसौनी ने भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड गठन को 24 साल होने जा रहे हैं, लेकिन अनिल बलूनी ने इन 24 सालों में कभी मुड़कर भी उत्तराखंड की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि कभी उत्तराखंड के बाहर के नेता सुंदर सिंह भंडारी के ओएसडी के रूप में कार्यरत रहे अनिल बलूनी। निशंक सरकार में दायित्वधारी तक बनाए गए, लेकिन तब भी बलूनी उत्तराखंड का रुख नहीं किया।

दसौनी ने कहा कि तीर्थ रावत की अध्यक्षता में बलूनी 2012 में प्रदेश प्रवक्ता बनाए गए, लेकिन उत्तराखंड के सरकारों से उनका कुछ लेना-देना नहीं रहा। 2014 में भाजपा द्वारा राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बनाए जाने के बावजूद भी उत्तराखंड के लिए कोई कुछ खास नहीं कर पाए । 2018 से लेकर 2024 तक 6 साल के लिए राज्यसभा सांसद के रूप में उनके पास उत्तराखंड के लिए कोई कुछ कर दिखाने का अच्छा मौका था, लेकिन इस अवसर को भी वह गंवा बैठे। उत्तराखंड के लिए कोई सौगात केंद्र में अपनी सरकार होने के बावजूद नहीं ला पाए।

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर अनिल बलूनी का संघर्षों से कभी सामना नहीं हुआ। ना ही गढ़वाल की जनता के दुख कष्ट और परेशानी में वह सहभागी बने। भाजपा द्वारा इस बार पौड़ी गढ़वाल की जनता के बीच में एक पैराशूट कैंडिडेट की तरह चुनाव लड़ने के लिए उतार दिए गए अनिल बलूनी अब जगह-जगह जाकर पलायन के लिए काम करने की बात कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर