प्रत्येक बूथों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए हो समुचित व्यवस्था: मंडलायुक्त

- लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंडलायुक्त ने बूथों का किया निरीक्षण

मीरजापुर, 27 मार्च (हि.स.)। मंडलायुक्त डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी. ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) शिव प्रताप शुक्ल के साथ विभिन्न विधानसभाओं के बूथों पर बुधवार को पहुंचकर मतदान के लिए की जाने वाली तैयारियों का निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त ने नगर क्षेत्र के सेंट मेरी स्कूल के मतदेय स्थलों पर पहुंचकर की जाने वाली तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। तत्पश्चात प्राथमिक विद्यालय पहाड़ी, प्राथमिक विद्यालय बरकछा कला, पूर्व कन्या प्राथमिक विद्यालय जमुई मड़िहान पर पहुंचकर प्रत्येक बिन्दुओं पर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने दिव्यांग मतदाताओं के मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर दिए जाने वाली सुविधाओं के बारे में उप जिला निर्वाचन अधिकारी व सम्बन्धित स्कूल के प्रधानाध्यापकों से जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के प्रत्येक मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से देय सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाए। ताकि उन्हें मतदान करने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। प्रत्येक मतदान केंद्र पर रैम्प, व्हीलचेयर से उन्हें मतदान कक्ष तक ले जाने के लिए कार्मिकों आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर