हावड़ा-बैंडेल शाखा में ट्रेन सेवाएं बाधित, परेशान रहे यात्री

हावड़ा, 27 मार्च (हि.स.)। बुधवार को यांत्रिक खराबी के कारण हावड़ा-बैंडेल शाखा में ट्रेन सेवाएं बाधित रही। करीब एक घंटे तक लोकल ट्रेनें रुकी रही। इसकी वजह से लंबी दूरी की ट्रेनें भी फंसी रहीं। नतीजतन, कार्यालय आने-जाने वालों को परेशानी उठानी पड़ीं।

सूत्रों के अनुसार, बुधवार सुबह 6:15 बजे टिकियापाड़ा कारशेड के पास रेलवे लाइन का सिग्नल प्वाइंट टूट गया जिसके कारण हावड़ा के प्लेटफॉर्म संख्या एक से छह पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई।

हावड़ा-बैंडेल शाखा पर अप और डाउन लाइन पर सेवाएं पूरी तरह से बाधित हो गईं। लोकल ट्रेनें एक के बाद एक स्टेशन पर रुकी रहीं। स्टेशन पर ऑफिस जाने वालों की भीड़ बढ़ने लगी। इस बीच, रेलवे ने तेजी से सिग्नल मरम्मत का काम शुरू कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक, इस घटना के कारण एक घंटे में करीब 22 लोकल ट्रेनें बाधित रहीं। सिर्फ लोकल ही नहीं, गणदेवता और ब्लैक डायमंड जैसी ट्रेनें भी स्टेशन पर रुकी रहीं।

इस संबंध में पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि हावड़ा स्टेशन के प्रवेश द्वार पर एक यांत्रिक खराबी थी जिसके कारण रेल सेवा बाधित हुई। हालांकि करीब एक घंटे के भीतर सेवाएं सामान्य हो गई। यांत्रिक समस्या की वजह से कार्य स्थल जाने के लिए निकले दैनिक यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर