बदायूं की घटना से आहत हिना ने हिंदू रीति रिवाज से महेश संग लिए सात फेरे

हिना ने हिंदू रीति रिवाज से महेश संग लिए सात फेरेहिना ने हिंदू रीति रिवाज से महेश संग लिए सात फेरे

सीतापुर, 28 मार्च (हि.स.)। बदायूं में एक मुस्लिम नाई ने दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी थी। यह घटना बदायूं में ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बनी रही। यही घटना सीतापुर की रहने वाली मुस्लिम युवती हिना के साथ न घटे तो उसने हिंदू संगठन की मदद लेकर हिंदू युवक महेश से गुरुवार को देवी मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। इस विवाह के साक्षी बने हिंदू संगठन के लोगों ने नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद के साथ उनकी सुरक्षा का भी वचन दिया। संगठन की यह 58वीं शादी थी।

खैराबाद की रहने वाली हिना ने बताया कि वह महेश को करीब ढाई साल से जानती है। वह उससे प्रेम करती है और दोनों शादी करना चाहते थे। शादी करने की इजाजत उसने अपने पिता ताहिर अली से मांगी। ताहिर पेशे से नाई का काम करत हैं। उसने अपनी बेटी को समझाया कि हिंदू काफिर होते हैं और उनमें अपनी लड़की देना हमारे धर्म में हराम है।

इसी बीच बदायूं में दो बच्चों की निर्मम हत्या की घटना ने हिना को अंदर तक हिलाकर रख दिया। उसे पता चला कि इन बच्चों का हत्यारा साजिद है और वह नाई का कार्य करता है तो हिना डर गई क्योंकि उसके पिता ताहिर अली भी नाई का कार्य करते हैं। उसे डर सताने लगा कि पिता कहीं उसकी और उसके प्रेमी की भी हत्या न कर दें।

हिना ने उसी दिन इस्लाम धर्म को त्याग कर सनातन धर्म में वापसी की बात सोच ली। हिना ने प्रेमी महेश के साथ विवाह और सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना से सम्पर्क किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने दोनों को सुरक्षा की पूरी गारंटी देते हुए शासन और प्रशासन को भी इस विषय में अवगत कराया।

इसके बाद लड़के के परिवार वाले और लड़की को बुलाकर गुरुवार को काशीराम कॉलोनी स्थित भद्रकाली मंदिर में दोनों की सनातन रीति-रिवाज से शादी करवा दी। हिना का नाम बदलकर संगीता रखा गया क्योंकि बदायूं में जिन दो बच्चों की निर्मम हत्या हुई है, उन बच्चों की मां का नाम भी संगीता है। विवाह के दौरान महेश के परिवार वालों के साथ राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के बहुत से सदस्य और पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने बताया कि इस संगठन ने 58वीं शादी कराई है। आज से हिना उर्फ संगीता और महेश मौर्य की सुरक्षा की गारंटी राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना ने ले ली है। यदि किसी के द्वारा इन लोगों को परेशान किया गया तो राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना शासन-प्रशासन से वार्ता कर उसके खिलाफ तुरंत विधिक कार्रवाई कराएगी।

महेश ने कहा कि इस शादी से मेरी पत्नी संगीता और मेरे परिवार वाले बहुत खुश हैं। घरवालों ने पत्नी को अपना लिया है, लेकिन संगीता के परिजन इस शादी से खुश नहीं है। उन्होंने धमकी भी दी है कि दोनों को जान से मार देंगे। अब उन्होंने मुख्यमंत्री उनका आशीर्वाद एवं अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर