दान की जमीन से सेवा की मुहिम, बनेगा हास्पिटल, हुआ भूमि पूजन

देहरादून, 28 मार्च (हि.स.)। भारत विकास परिषद जगदंबा चैरिटेबल ट्रस्ट के हास्पिटल का सेलाकुई होप टाउन में गुरुवार को भूमि पूजन हुआ। आज के समय में गरीब तबके को सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता है। ऐसे में सेवा के क्षेत्र में यह हास्पिटल मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्य अतिथि क्षेत्रीय महासचिव एनसीआर-एक अनुराग दुबलिश ने कहा कि भारत विकास परिषद की पश्चिम प्रांत शाखा ने भारत विकास परिषद जगदंबा चैरिटेबल ट्रस्ट बनाकर चैरिटेबल हास्पिटल के लिए भूमि पूजन किया है। भारत विकास परिषद का जन्म ही पांच सूत्रीय संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण को लेकर हुआ है। स्वस्थ भारत का जो मिशन परिषद ने शुरू किया है, वह जीवन का सार भी है।

क्षेत्रीय महासचिव ने कहा कि होप टाउन की आबादी लगभग 2.5 लाख है। यहां अधिकांश मजदूर वर्ग की आबादी है। जब यह हास्पिटल बनकर तैयार हो जाएगा तो गरीब तबके को इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। प्रांतीय अध्यक्ष ब्रज प्रकाश गुप्ता ने कहा कि जन सेवा का मिशन अर्जुन भारद्वाज ने शुरू किया है और अस्पताल के लिए करोड़ों की जमीन भारत विकास परिषद को दान की है। प्रांतीय महामंत्री मनीषा सिंघल ने कहा कि हास्पिटल में जल्द ही प्राथमिक चिकित्सा शुरू कर दी जाएगी। कार्यक्रम का संचालन ट्रस्ट के महामंत्री केके अरोड़ा ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर