भाजपा प्रत्याशी रावत ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भरा नामांकन

भाजपा प्रत्याशी रावत ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भरा नामांकन भाजपा प्रत्याशी रावत ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भरा नामांकन

उदयपुर, 28 मार्च (हि.स.)। उदयपुर से भाजपा प्रत्याशी मन्नालाल रावत ने गुरुवार को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद हुई सभा में भी राम-राम की गूंज रही और प्रत्याशी रावत ने राम-राम अभिवादन पर आधारित गीत स्वयं गाया और उपस्थित समर्थकों की भीड़ से भी गवाया।

भाजपा प्रत्याशी मन्नालाल रावत गुरुवार दोपहर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल के समक्ष नामांकन प्रस्तुत करने पहुंचे। वहां भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली ने मंत्रोच्चार किया और रावत ने मंत्र दोहराए। नामांकन के दौरान जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी, देहात जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, विधायक अमृत लाल मीणा, फूल सिंह मीणा, एएजी प्रवीण खण्डेलवाल आदि मौजूद रहे।

इसके बाद, रावत ने टाउन हॉल में उनके समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समाज को बरगलाने वाली ताकतों के खिलाफ एकजुट होना होगा। रावत ने कहा कि आदिवासी समाज हिन्दू सनातन संस्कृति का अभिन्न अंग है और समाज को विखण्डित करने वाली ताकतों को आदिवासी समाज को पुरजोर तरीके से जवाब देना होगा।

सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी पहुंचे। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 6 अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर हर घर पर भाजपा का झण्डा और हर दरवाजे पर पीएम मोदी का स्टीकर लगाया जाए। उन्होंने 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती भी वृहद रूप से मनाए जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने डॉ. अम्बेडकर को दो बार लोकसभा में नहीं पहुंचने दिया, वे राज्यसभा में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सहयोग से पहुंचे। डॉ. अम्बेडकर से जुड़े पांच स्थानों को पंचतीर्थ की तरह मोदी सरकार ने विकसित किया। मोदी सरकार ने जनजाति मातृशक्ति को राष्ट्रपति पद पर सुशोभित कर आदिवासी समाज का मान बढ़ाया।

सभा में बड़ी संख्या में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं और रावत के समर्थकों ने भारत माता की जय, जय श्रीराम, वंदे मातरम के जयकारों सहित अबकी बार-400 पार, फिर एक बार-मोदी सरकार के नारों से पाण्डाल को गुंजा दिया। महिला कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में सभा में उपस्थित थीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर