होली मिलन समारोह में जमकर उड़े अबीर गुलाल, शत-प्रतिशत मतदान की अपील

होली मिलन समारोह :फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 28 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में गुरुवार को आयोजित होली मिलन समारोह में एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की खुशियां बांटी गई। पर्व पर ग्रामीणों से लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए अपील भी की गई। सामाजिक संस्था लोक समिति और आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में ग्रामीण महिलाओं ने भी होली मिलन समारोह में पूरे उत्साह के साथ भागीदारी की।

समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारे व प्रेम का संदेश देता है। हिंदू, मुस्लिम, सिख-इसाई सभी भाई-भाई। इसलिए होली के त्योहार को सौहार्द और प्रेम के साथ मनाएं। इसी उद्देश्य से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव होने वाला है। इसमें सभी मतदाता शत-प्रतिशत मतदान करें। आगामी दिनों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से सभी लोगों को जागरूक किया जाएगा।

इसी क्रम में फोटोग्राफर विचार समिति (रजि.) वाराणसी की ओर से लहरतारा स्थित कबीर प्राकट्य स्थल (कबीर मठ) में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में समिति के सचिव ने गणेश वंदना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को गुलाल लगाकर गले मिलने के बाद उन पर गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार की गई। अतिथियों का स्वागत बनारसी रसभरी ठंडई से किया गया। होली मिलन समारोह का संचालन विवेक विश्वकर्मा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में गोपाल शर्मा, डी.के. राजू, बलजीत गुप्ता, संजीव श्रीवास्तव, रजनीश श्रीवास्तव, उमेश जैन, हरीश शर्मा, सुरेश सिंह, गुड्डू केशरी आदि ने बढ़चढ़ कर सहयोग किया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर