श्योपुर: रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक को मारी टक्कर, चाचा-भतीजे की मौत

- हादसे में दो महिलाएं भी गंभीर घायल, हाइवे पर शव रखकर कर चार घंटे किया चक्काजाम

श्योपुर, 29 मार्च (हि.स.)। शहर में रेत, भूसे से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली मौत की रफ्तार से बेखौफ शहर की सड़कों पर दौड़ रही हैं। इससे आए दिन हादसे भी हो रहे हैं, बावजूद परिवहन विभाग की नींद नहीं टूट रही हैं। बीते 15 दिनों में पांच लोगों की मौत ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के टक्कर मारने से हो गई। ऐसा दर्दनाक हादसा शुक्रवार की दोपहर वीरपुर में हुआ, जहां अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार 8 वर्षीय मासूम बालक सहित दो लोगों की मौत हो गई। वहीं दो महिलाए गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें इलाज के लिए रेफर किया गया। हादसे में जिन लोगों की मौत हुई वह आपस में चाचा-भतीजे हैं। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लगा दी, वहीं शवों को एमएस रोड रखकर चार घंटे तक चक्काजाम लगा दिया। विवाद को बढ़ता देख चार थानों की पुलिस मौके पर बुलाई गई वहीं जिलाधीश लोकेश कुमार जांगिड़, पुलिस अधीक्षक अभिषेक आंनद भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर चंबल नदी से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत भरकर वीरपुर की तरफ जा रही थी। ट्रैक्टर-ट्रॉली इतनी तेज रफ्तार में थी सामने से आ रही बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक पर सवार 8 वर्षीय अभिषेक और उसके 22 वर्षीय चाचा जितेन्द्र उर्फ जीतू केवट की मौत हो गई। वहीं 30 वर्षीय सिया बाई पत्नी जितेंद्र केवट, 19 वर्षीय कुसुम पुत्री महेश केवट गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें उपचार के लिए विजयपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए मुरैना रेफर कर दिया है, जहां उनकी भी हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चार घंटे शव रखकर लगाया जाम, ट्रैक्टर-ट्रॉली में लगाई आग: ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से जिन लोगों की मौत हुई उससे परिजन व लोग आक्रोशित हो गए। आक्रोशित लोगों ने शव को हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। 4 बजे से शुरू हुआ चक्काजाम शाम 7 बजे तक चला। गुस्साएं लोगों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लाग दी, जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली खाक हो गए। चक्काजाम से हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जिलाधीश, पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद भीड़ ने जाम हटाया। इस दौरान चार थानों की पुलिस, तहसीलदार सिद्धार्थ गौतम, नायब तहसीलदार सुमेर प्रजापति एवं विजयपुर एसडीओपी राजेश तिवारी मौके पर पहुंचे।

फायर बिग्रेड को बैरंग लौटाया: ट्रैक्टर में आग लगने की घटना के बाद प्रशासन ने आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड बुलाई, लेकिन भीड़ ने आग नहीं बुझाने दी। लोगों ने काफी समझाया, लेकिन लोग माने नहीं। ऐसी स्थिति में फायर बिग्रेड को बेरंग ही वापस लौटना पड़ा। लोगों ने एक युवक की कार के शीशे पत्थरबाजी करके तोड़ दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर