स्व. चौधरी चरण सिंह की विरासत सीट से राजकुमार सांगवान ने नामांकन किया

बागपत, 01 अप्रैल (हि.स.)। उत्तरप्रदेश की बागपत लोकसभा सीट से भाजपा व रालोद गठबंधन के उम्मीदवार राजकुमार सांगवान ने सोमवार को नामांकन किया। राजकुमार सांगवान रालोद के पुराने कार्यकर्ता हैं। चौधरी परिवार ने उनपर भरोसा जताते हुए स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की विरासत सीट से उन्हें मौका दिया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मेरठ से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक दिया है। क्रांति की धारा से उठी इस लहर के बाद कार्यकर्ता जोश में है। सोमवार को बागपत लोकसभा सीट से सत्तारूढ़ गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार सांगवान ने नामांकन कर ताल ठोंक दी है। यह सीट चौधरी परिवार की विरासत सीट रही है, जिस पर अबकी बार उन्होंने अपने पुराने लोकप्रिय एवं भरोसेमंद राजकुमार सांगवान को जिम्मेदारी दी है।

इस मौके पर राजकुमार सांगवान ने कहा कि बागपत लोकसभा सीट चौधरी चरण सिंह की विरासत रही है, जिस महापुरुष के लिए मैंने चुनाव प्रचार में बिल्ले बांटने, पर्चे बांटने का काम किया, आज उसी विरासत सीट से जयंत चौधरी ने मुझे नामांकन करने का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। भाजपा और लोकदल के सभी मेहनत करने वाले कार्यकर्ता हमारे साथ हैं।

उल्लेखनीय है कि बागपत लोकसभा सीट पर 16 लाख से अधिक वोटर हैं, जिसमें करीब 8 लाख पुरुष और 7 लाख से अधिक महिला वोटर अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने जा रही है। वहीं बागपत लोकसभा सीट से बसपा ने प्रवीण बंसल को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि समाजवादी पार्टी से दो व्यक्ति अभी तक अपनी दावेदारी में लगे हुए हैं। मनोज चौधरी को पार्टी द्वारा कैंडिडेट बनाया गया है, लेकिन गाजियाबाद के पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा भी समाजवादी पार्टी से सिंबल लेने के लिए लखनऊ में डटे हुए हैं। जिसको लेकर अभी तक समाजवादी पार्टी में स्थिति साफ नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सचिन/राजेश

   

सम्बंधित खबर