बसपा प्रत्याशी मास्टर छोटेलाल गंगवार का परचा खारिज...

बसपा प्रत्याशी मास्टर छोटेलाल गंगवार का परचा हुआ खारिज...बसपा प्रत्याशी मास्टर छोटेलाल गंगवार का परचा हुआ खारिज...

बरेली, 20 अप्रैल (हि.स.) । बढ़ते तापमान के बीच सुबह सियासी पिच पर बसपा प्रत्याशी के पर्चा खारिज होने की ख़बर से बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं में बेचैनी बढ़ा दी। जानकारी के मुताबिक बरेली लोकसभा से बसपा प्रत्याशी मास्टर छोटे लाल गंगवार का नामांकन पत्र ख़ारिज कर दिया गया। वहीं आंवला के बसपा प्रत्याशी सय्यद आबिद अली की नामांकन प्रकिया विचारधीन बताई जा रही है। फिलहाल बसपा के ज़िलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह नें जानकारी देते हुए बताया कि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों में खामिया दिखाकर उनके पर्चे को ख़ारिज किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि दूसरी पार्टियों के प्रत्याशियों की खामियों को भी पूर्ण किया जा रहा हैं । उन्होंने आरोप लगाया कि ये सत्ता का दवाब हैं जो अधिकारियों पर साफ तौर पर देखा जा सकता है। वहीं लोकसभा 24 आंवला प्रत्याशी आबिद अली ने कहा कि बसपा के सिंबल पर एक अन्य फर्ज़ी प्रत्याशी लोकसभा 24 आंवला जलालाबाद निवासी सत्यवीर सिंह पुत्र राजपाल सिंह को बसपा का प्रत्याशी दर्शाया गया। जिसको लेकर आबिद अली ने आरोप लगाया कि सत्यवीर ने फर्जी तरिके से बहन मायावती के हस्ताक्षर व मोहर लगाकर नामांकन पर्चा दाखिल किया है ।

जबकि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक पत्र जारी कर बताया कि उनके लोकसभा 24 आंवला के प्रत्याशी के रूप में आबिद अली हैं। वहीं बसपा के उम्मीदवार आबिद अली ने सपा के नीरज मौर्य पर आरोप लगाया कि सत्यवीर सिंह और नीरज मौर्य आपस में मिले हुए हैं मुस्लिम वोट पर डाका डाल कर उन्हें हासिल करना चाहते हैं। उधर नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन आईएमसी के प्रत्याशी फरहत खां नें भी जोर -शोर से पर्चा दाखिल किया था। इसके बाद बताया जाता है कि फरहत खा के पर्चे में भी गड़बड़ी थी जिसके बाद आईएमसी का पर्चा भी खारिज कर दिया गया है।

वहीं जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने जानकारी देते बताया कि 25 लोकसभा बरेली के लिये 28 उम्मीदवारों द्वारा 42 नामांकन पत्र भरे गए थे। वहीं स्कूटनी की प्रक्रिया के दौरान 15 निर्वाचन पत्र चुनाव आयोग के दायरे में विधिमान नहीं पाए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बसपा प्रत्याशी मास्टर छोटेलाल गंगवार नें फार्म में दिये गए कॉलम को खाली छोड़ गया जबकि फार्म में सभी प्रकार की जानकारी अवगत कराना होती है।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर