सपा ने मेरठ लोकसभा सीट पर बदला उम्मीदवार, सरधना विधायक अतुल प्रधान को टिकट दी

लखनऊ, 02 अप्रैल (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) ने मेरठ लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है। यहां से भानु प्रताप को दिया गया टिकट काटते हुए पार्टी ने अब उम्मीदवार बदलते हुए मेरठ के सरधना सीट से विधायक अतुल प्रधान को टिकट देकर चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे दी है।

सपा अध्यक्ष ने मेरठ सीट पर उम्मीदवार भानु प्रताप को लेकर संगठन और उनके एक विवादित बयान वाला वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लिया था। टिकट मिलने के बाद से ही वह बयान सोशल मीडिया में खासा वायरल हो रहा था। वहीं संगठन पर उन्हें मजबूत प्रत्याशी नहीं मान रहा था। इसको देखते हुए सपा नेतृत्व ने उनका टिकट काटते हुए वर्तमान विधायक और अखिलेश के विश्वासपात्र माने जाने वाले अतुल प्रधान पर भरोसा जताते हुए उन्हें मेरठ सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अलावा पार्टी ने आगरा लोकसभा सीट से सुरेश चन्द्र कदम को टिकट दिया है।

उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संगठन की बैठक के बाद अब तक जिन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं उनमें से कई सीटों पर उन्हें उम्मीदवार बदलने पड़े हैं। इसके पीछे जिताऊ प्रत्याशी का न होना और स्थानीय संगठन की नाराजगी को बताया जा रहा है या यूं कहें कि पार्टी में अंर्तकलह या स्थानीय स्तर पर गुटबाजी काफी हावी है। वहीं अखिलेश यादव का अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में सामान्जय की कमी का होना भी बताया जा रहा है। कई सीटों पर बिना संगठन के हरी झंडी मिले ही दो या तीन सपा नेताओं द्वारा नामांकन पत्र खरीदने की वजह यह स्पष्ट करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित

   

सम्बंधित खबर