जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

दुमका, 2 अप्रैल (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों को मंगलवार को मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण सदर प्रखंड के रानीबहाल पंचायत के सुदूर गांव कुलंगो के मध्य विद्यालय में बने वल्नरेबल मतदान केंद्र का किया।

उपायुक्त ने वल्नरेबल मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। उपायुक्त ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर लोकसभा आम निर्वाचन की पूरी जानकारी दी। मतदाताओं को उनके मताधिकार के सही उपयोग के बारे में बताया। जिला में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होंगे।

संबधित अधिकारी को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर सुविधाजनक तरीके से मतदान करवाने के लिए सभी आवश्यक कार्य पूरे करवाने के निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि मतदान केंद्र के बाहर मतदान केंद्र से संबंधित जानकारी व मतदान केंद्र संख्या नंबर आदि व अन्य जानकारी लिखी होनी चाहिए। मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए उचित व्यवस्था हो।

हिन्दुस्थान समाचार/ नीरज

   

सम्बंधित खबर