लोकसभा चुनाव: 5 अप्रैल से शुरू होगा चुनाव कार्य में नियुक्त पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए डाक मतपत्रों से मतदान

जयपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा आम चुनाव की ड्यूटी में नियोजित पुलिस अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों द्वारा डाक मतपत्र से मतदान करने के लिए विभिन्न स्थानों पर सुविधा केन्द्र स्थापित किये गए हैं। इन केंद्रों पर 5 अप्रैल से 10 अप्रैल 2024 तक विभिन्न दिवसों पर प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। 5 अप्रैल एवं 6 अप्रैल 2024 को आरएसी के अधिकारियों एवं कार्मिकों के लिए एवं अन्य दिवसों पर पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को डाक मतपत्र से मताधिकार के प्रयोग की सुविधा मिलेगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीलिमा तक्षक ने बताया कि पुलिस अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों द्वारा डाक मतपत्र से मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुविधा केन्द्रों में 36 मतदान बूथ स्थापित किये गए हैं। नेहरू नगर पानीपेच स्थित पुलिस अकादमी में 2, चांदपोल स्थित रिजर्व पुलिस लाइन में 11, लालकोठी स्थित पुलिस मुख्यालय में 4, एमआई रोड स्थित होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर में 3, यातायात पुलिस यादगार में 2, घाटगेट स्थित पुलिस दूरसंचार में 2, जल महल स्थित रिजर्व पुलिस लाइन ग्रामीण में 2, शासन सचिवालय में एक, बनीपार्क स्थित राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में 4, घाटगेट स्थित 5वीं आरएसी बटालियन में 3 एवं चैनपुरा स्थित 14वीं आरएसी बटालियन में 2 मतदान बूथ स्थापित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि जिन सुविधा केन्द्रों पर मात्र दिनांक 08 अप्रैल 2024 को ही सुविधा केन्द्र स्थापित किया गया है आवश्यकता होने पर आगामी दिवस में एक दिवस में सुविधा केंद्र का विस्तार करते हुए अंतिम रूप से मतदान कराया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर