ज्वैलर्स पर बदमाश ने तानी पिस्टल, मुकदमा लिखने में लगे पांच दिन

कानपुर, 05 अप्रैल (हि.स.)। ज्वैलर्स पर पिस्तौल तानकर जान से मारने की धमकी के मामले में आखिरकार पांच दिन बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। हालांकि इसके लिए उत्तर प्रदेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों व व्यापारियों का दबाव रहा। पुलिस मुकदमा दर्ज कर अब आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दे रही है।

बिरहाना रोड निवासी आनंद सिंह की ज्वैलरी की दुकान है और वह गंगा मेला के दिन घर के नीचे परिवार के लोगों के साथ होली खेल रहे थे। पीड़ित के मुताबिक, इसी दौरान एक अज्ञात व्यक्ति आया और उसने पिस्टल लोड कर उनके माथे पर तान दी। हो हल्ला मचने पर आरोपित वहां से भाग गया।

पीड़ित ने डायल 112 में पुलिस को सूचना दी गई, फिर भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। उत्तर प्रदेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी पीड़ित कारोबारी के साथ कलक्टरगंज थाने पहुंचे। एसीपी, इंस्पेक्टर तक को सूचना दी मगर एफआईआर दर्ज नहीं हुई। उत्तर प्रदेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मुकुल वर्मा और प्रदेश महामंत्री पुष्पेन्द्र जायसवाल अन्य पदाधिकारियों के गुरुवार को एडिशनल सीपी हेडक्वाटर्स विपिन कुमार मिश्रा से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने इंस्पेक्टर कलक्टरगंज से एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। पीड़िता ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश के बावजूद थाना पुलिस जांच के नाम पर टरकाती रही और पांच दिन बाद मुकदमा दर्ज हुआ। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और सीसीटीवी फुटेज आदि साक्ष्य एकत्र कर जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर