पुलिस उप महानिरीक्षक ने की चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा

खूंटी, 5 अप्रैल (हि.स.)। पुलिस उप महानिरीक्षक दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल की अध्यक्षता में परिसदन, खूंटी के सभागार में शुक्रवार कों बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीआईजी अनूप कुमार बिरथरे, जिला निर्वाचन पदाधिकारी, खूंटी लोकेश मिश्रा, एसपी, खूंटी अमन कुमार सहित विभिन्न कोषांगों के वरीय और प्रभारी पदाधिकारी शामिल थे।

बैठक में लोकसभा आम चुनाव-2024 के कार्यों के सफल निष्पादन के लिए गठित विभिन्न कोषांगों द्वारा निष्पादित कार्यों की समीक्षा की गई। मौके पर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, खूंटी ने आयुक्त को पीपीटी के माध्यम से लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने कें लिए की गई और की जानेवाली वाली तैयारियों से अवगत कराया।

उन्होंने मतदान केंद्रों की संख्या, मतदाताओं की संख्या, मतदाता प्रोफाइल, एडएसडी मतदाता, मतदान केंदों पर उपलब्ध न्यनूतम आवश्यक सुविधा, पीडब्ल्यूडी एवं सीनियर मतदाताओं के लिए सुविधा, मतदाता सूची की समीक्षा, मैन पावर मैनेजमेंट, वाहन की व्यवस्था सहित अन्य विषयों से आयुक्त को अवगत कराया। मौके पर एसपी ने डीआइजी को पीपीटी के माध्यम से निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने कें लिए की गई कार्रवाई और भविष्य में की जानेवाली पुलिस बल की व्यवस्था तथा तैनाती की विस्तार से जानकारी दी। इससे पूर्व आयुक्त ने खूंटी प्रखंड अंतर्गत विभिन्न बूथों एवं बिरसा कॉलेज खूंटी में बनाये जानेवाले मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर उपलब्ध कराई जानेवाली न्यूनतम सुविधाओं का जायजा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल

   

सम्बंधित खबर