दून जी ने दून ई को पांच विकेट से हराया

Doon Ji beats Doon E by five wicketsDoon Ji beats Doon E by five wickets

देहरादून, 06 अप्रैल (हि.स.)। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून के तत्वावधान में अंडर-19 जिला क्रिकेट लीग 2024-25 में शनिवार को सृजन सिंह रावत की शानदार बल्लेबाजी से देहरादून जी ने देहरादून ई को पांच विकेट से हराया। दूसरे मैच में सैफ़ अली ख़ान के नाबाद शतक से देहरादून एफ ने देहरादून एच को आठ विकेट से हराया।

पहला मैच आयुष क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड-1 पर देहरादून ई और जी के बीच मैच खेला गया। टॉस जीतकर देहरादून ई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए। आयुष प्रियदर्शी ने 65, विकास यादव ने 34 और नीमय अग्रवाल ने नाबाद 33 रन बनाए। देहरादून जी के लिए सक्षम ने दो और सुमित चौहान, प्रियांशु सिंह और मो.कैफ ने एक-एक विकेट चटकाए। 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून जी ने 39.1ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाकर जीत हासिल की। सृजन सिंह रावत ने नाबाद 74, आदित्य शर्मा ने 43 और भव्या लखेड़ा ने 25 रन का योगदान दिया। देहरादून ई के लिए रवि बिष्ट ने चार और सचिन यादव ने एक विकेट झटके। मैच की अंपायरिंग श्री राहुल रावत, सुमित कुमार गुप्ता और ऑनलाइन स्कोरिंग शक्ति सिंह ने की।

दूसरा मैच आयुष क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड-2 पर देहरादून एफ और एच के बीच मुकाबला खेला गया। टॉस जीत कर देहरादून एच ने पहले खेलते हुए 37.4 ओवर में 196 रन पर सिमट गई। दिवेश लांबा ने 59, अमन प्रताप सिंह ने 40 और अभिषेक कुकरेती ने नाबाद 37 रन की पारी खेली। देहरादून एफ के जोंटी ने चार, राहुल नेगी ने तीन और क्रिश शर्मा ने एक विकेट झटके।

197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी देहरादून एफ ने 35.1ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाकर जीत हासिल की। सैफ़ अली ख़ान ने नाबाद 101, सिद्धार्थ कांडपाल ने 48 और निशू पटेल ने 33 रन बनाए । देहरादून एच के ध्रुव कौशिक, अर्णव भारद्वाज ने एक-एक विकेट झटके। मैच की अंपायरिंग अमित कुमार, आयुष सिंह और ऑनलाइन स्कोरिंग अमरजीत सिंह ने की। इस दौरान डीसीए देहरादून के धनपाल खरोला, शीतल सिंह, मुकेश रियाल आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर