जनप्रतिनिधियों और समान्यजनों का मिल रहा डा. सत्यपाल सिंह को व्यापक समर्थन

हरिद्वार, 26 फ़रवरी (हि.स.)। केन्द्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा गुरुकुल कांगड़ी सम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति पद पर डा. सत्यपाल सिंह को नियुक्त किए जाने को लेकर हरिद्वार जनपद के विभिन्न जनप्रतिनिधियों व समान्यजनों का व्यापक समर्थन मिल रहा है। विगत दिनों भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने समविश्वविद्यालय के कुलाधिपति पद पर सीधे नियुक्ति की थी।

कुलाधिपति डा. सत्यपाल को विश्वविद्यालय में नियुक्त किए जाने को लेकर जनपद के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन देकर मंत्रालय व भारत सरकार का आभार व्यक्त किए जाने का क्रम लगातार जारी है। इससे समविश्वविद्यालय के कर्मचारियों में उत्साह का संचार हुआ है।

देवभूमि बधिर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप अरोड़ा, मनीष, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सराय, प्रधान ग्राम पंचायत बहादरपुर जट्ट, चौधरी नरेश पाल वालियान, महामंत्री जाट महासभा समिति, हरिद्वार, साबिया ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत गाडोवाली, आशु चौधरी, जिला महामंत्री भाजपा, पूर्व छात्र संघ, डा. हरिराम आर्य इण्टर कालेज, मायापुर, हरिद्वार व अन्य संगठनों ने ज्ञापन के माध्यम से केन्द्र सरकार का आभार करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय के रूप में स्वीकृति दिए जाने से शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित होंगे, जिसकी बहुत लम्बे समय से समय-समय पर मांग की जाती रही है।

केन्द्र सरकार द्वारा कुलाधिपति की नियुक्ति इस दिशा में एक सकारात्मक पहल के रूप में देखी जा रही है। विदित हो कि विगत दिनों गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय द्वारा स्वामी श्रद्धानन्द जयंती के अवसर पर आयोजित शोभा यात्रा में केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया गया था।

इसके साथ ही कन्या गुरुकुल परिसर देहरादून की शिक्षिकाओं एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों द्वारा भी नगर में शोभा यात्रा आयोजन कर केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया, जिसके चलते नगर के विभिन्न सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों का सरकार की इस पहल को लगातार समर्थन मिलने का क्रम जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर