लोकसभा चुनाव को लेकर राज्यस्तरीय बैठक, सील होगी झारखंड-बिहार सीमा

पलामू, 6 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव तैयारी को लेकर शनिवार को राज्यस्तरीय बैठक हुई। पलामू जिले के बिहार सीमा से सटे हरिहरगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभागार में पलामू और बिहार के औरंगाबाद जिले के वरीय अधिकारियों ने बैठक की। इस क्रम में निष्पक्ष एवं प्रादर्शी चुनाव संपन्न कराने को लेकर कई स्तर पर बातचीत की गयी। एक दूसरे से समन्वय बनाकर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। बैठक से पहले पलामू और औरंगाबाद के अधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया। बाद में हरिहरगंज थाना एवं इंटर स्टेट चेकपोस्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कई दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में पलामू के निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन, औरंगाबाद के निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री, पलामू पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन तथा औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जीमेश्राम, डीडीसी रवि आनंद, सहायक समाहर्ता रवि कुमार, नगर आयुक्त मो. जावेद हुसैन, हुसैनाबाद एसडीओ पीयूष सिन्हा, छतरपुर एसडीओ हीरा कुमार, औरंगाबाद एसडीओ संजय कुमार पांडेय, भूमि सुधार उपसमाहर्ता बिजय केरकेट्टा, छतरपुर डीएसपी नौशाद आलम, हुसैनाबाद डीएसपी मुकेश कुमार, औरंगाबाद सदर 2 डीएसपी अमित कुमार शामिल थें।

झारखंड बिहार की सीमा होगी सील

उपायुक्त व जिलाधिकारी ने बताया कि हर हाल में चुनाव को निष्पक्ष तरीके से संपन्न करना है। इसको लेकर दोनों राज्यों की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आपस में समन्वय बनाए रखेंगे। अपराध नियंत्रण को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस सूचना संकलित कर एक दूसरे के साथ साझा करते हुए संयुक्त कार्रवाई भी करेगी। बॉर्डर इलाकों में खास निगरानी बरती जाएगी। चुनाव के दौरान झारखंड व बिहार की सीमा सील होगी। ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। मतदाताओं को डराने धमकाने व मतदान में गड़बड़ी पहुंचाने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्सा नही जायेगा।

शराब की तस्करी पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्देश संबंधित थाना प्रभारी को दिया गया। हथियार की तस्करी पर रोक लगाने, नक्सल से लेकर अपराधियों पर नजर रखने पर विशेष रुप से चर्चा की गयी। नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाने, शराब, ड्रग्स, मादक पदार्थों पर रोक लगाने और चुनाव को प्रभावित करने वालों की पहचान आदि पर विचार विमर्श किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर