सेनेटरी नैपकिन केंद्र में गबन की हो रही जांच

महोबा, 7 अप्रैल (हि.स.)। जिले के श्रीनगर के पंचायत उद्योग केंद्र के संचालन में गबन के आरोपों में ग्राम विकास अधिकारी ने जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय के लिपिक पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपर निदेशक पंचायती राज को शिकायती पत्र सौंपा है । लेखक को रिस्पेक्ट लेने के मामले में बिजली स्टीम के द्वारा रंगे हाथों गिरफ्तार किया जा चुका है । कार्रवाई के बाद भी लिपिक अधिकारियों से सांठगांठ कर कुर्सी पर डटा हुआ है।

जनपद के श्रीनगर स्थित पंचायत उद्योग केंद्र में सेनेटरी नैपकिन केंद्र के प्रभारी रहे आलोक कुमार गबन के मामले में फंसे हैं। एडीओ संतोष वर्मा ने गवन के मामले में पुलिस को तहरीर दी है। इस बीच ग्राम विकास अधिकारी ने जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक पर आरोप लगाए हैं कि रिश्वत की मांग पूरी ना होने पर तत्वों को छुपा कर वेतन रोकने और निलंबन की कार्रवाई कराई गई है।

पीड़ित का कहना है कि सितंबर 2019 से 17 में 2023 तक उनके कार्यकाल की जांच दूसरे विभाग से कराई गई है महत्वपूर्ण दस्तावेज जांच के नाम पर मांगे और जप्त कर लिए । रिश्वत के मामले में रंगे हाथों गिरफ्तारी के मामले में बयान बदलने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। लिपिक के द्वारा बयान न बदलने पर परेशान किया जा रहा है। डीपीआरओ चंद्र किशोर वर्मा की उन्होंने अभी कार्यभार ग्रहण किया है मामले की जानकारी हासिल कराई जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर