एनआईए की छापेमारी के बाद अलर्ट हुई बलिया पुलिस

बलिया, 07 अप्रैल (हि.स.)। जिले में नक्सल गतिविधियों को लेकर संघीय जांच एजेंसी एनआईए की छापेमारी के बाद स्थानीय पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं। शनिवार को जिले में ग्यारह ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी के बाद रविवार को एसपी देवरंजन वर्मा ने जिले भर के थानों के साथ ही एलआईयू को अलर्ट किया है।

शनिवार को जिले में एकसाथ ग्यारह जगहों पर एनआईए की टीम ने रेड डाली। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। हालांकि, बाद में साफ हो गया कि यह रेड जिले में नक्सल गतिविधियों को लेकर हुई है। उल्लेखनीय है कि यूपीएटीएस ने पिछले साल 15 अगस्त को बलिया से नक्सली संगठनों में नई भर्तियां करने में जुटी तारा देवी के साथ लल्लू राम, सत्य प्रकाश वर्मा, राम मूरत राजभर व विनोद साहनी को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के कब्जे से नक्सली साहित्य और नाइन एमएम पिस्टल भी बरामद हुई थी। यह जांच एनआईए को ट्रांसफर कर दी गई थी।

एसपी देवरंजन वर्मा ने रविवार को बताया कि एनआईए ने जांच के बाद पांच में से चार आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी। उनमें से एक के विरुद्ध अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं हुई है। संभवतः उसी के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने के लिए एनआईए की टीम जिले में आई थी। उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले में नक्सल गतिविधियों की कोई सूचना नहीं है। बावजूद इसके सभी थानों और एलआईयू को निर्देश दे दिए गए हैं कि स्थानीय चौकीदारों और अन्य सूत्रों के जरिये यह देखें कि कोई नक्सली साहित्य जुटा तो नहीं रहा ?

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर