जूही चावला ने शाहरुख के संघर्ष के दिनों के बारे में बात की, कहा- जब्त हुई थी काली जिप्सी

बॉलीवुड में कई कलाकारों को संघर्ष के दौर से गुजरना पड़ा है। इनमें बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी हैं। संघर्ष के दौरान शाहरुख की कार भी जब्त कर ली गई थी। शाहरुख खान की करीबी दोस्त एक्ट्रेस जूही चावला ने ये किस्सा सुनाया है।

यह जोड़ी पहली बार फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में भी साथ नजर आई थी। इन दोनों ने न सिर्फ कई फिल्मों में काम किया है, बल्कि आज बिजनेस पार्टनर भी हैं। जूही चावला शाहरुख खान की आईपीएल टीम केकेआर का भी हिस्सा हैं।

शाहरुख खान के बारे में बात करते हुए जूही चावला ने कहा, “मुझे याद है कि उन दिनों शाहरुख का घर मुंबई में नहीं था। दिल्ली से आने के बाद वह कहां रुके, मुझे नहीं पता। ऐसे में वह फिल्म यूनिट के साथ चाय पीते थे और फिल्म क्रू के साथ खाना खाते थे, ताकि वह जल्दी ही सबके साथ घुल-मिल जाएं, उनका हिस्सा बन जाएं। जूही ने बताया कि उस वक्त शाहरुख 2-3 शिफ्ट में काम करते थे। 1992 में एक तरफ शाहरुख मेरे साथ ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ कर रहे थे और दूसरी तरफ वह“दिल आशना है’ की शूटिंग कर रहे थे। वहीं दिव्या भारती के साथ फिल्म ‘दीवाना’ की शूटिंग भी कर रहे थे।

जूही चावला ने शाहरुख का एक किस्सा सुनाते हुए कहा, “उस वक्त शाहरुख खान के पास काली जिप्सी हुआ करती थी, लेकिन एक दिन ईएमआई न चुका पाने के कारण जिप्सी जब्त कर ली गई। उस वक्त शाहरुख सेट पर बेहद निराश होकर आए थे। इस बीच मैंने उससे कहा कि चिंता मत करो, एक दिन तुम्हारे पास ऐसी कई कारें होंगी। जूही ने कहा, शाहरुख को ये बात आज भी याद है क्योंकि ये सच हो गया, देखिए वो आज कहां पहुंच गए हैं।

शाहरुख और जूही ने यश चोपड़ा की डर, महेश भट्ट की डुप्लीकेट, राजीव मेहर की राम जाने, अजीज मिर्जा की फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और वन 2 का 4 जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश चंद्रा/सुनीत

   

सम्बंधित खबर