अशोकनगर: मनमाने दामों पर नहीं बिकेगा पानी, 300 रुपये टैंकर किया तय

अशोकनगर, 7 अप्रैल (हि.स.)। अशोकनगर में व्याप्त जल संकट के दौरान पानी के टैंकर मालिकों द्वारा मनमाने दामों पर टैंकरों से पानी बेचने की मिल रहीं शिकायतों पर प्रशासन हरकत में आया है। कलेक्टर सुभाष द्विवेदी एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने मनमाने दामों पर बेचे जा रहे पानी के टैंकरों पर अंकुश लगाने हेतु एसडीएम और सीएमओ को निर्देशित किया है।

जिस पर एसडीएम अनिल बनबारिया, नायब तहसीलदार मयंक तिवारी सीएमओ विनोद उन्नितान और टी आई अशोक नगर मनीष कुमार शर्मा ने रविवार को सभी प्राइवेट टैंकर मालिकों की एक बैठक थाना प्रांगण अशोकनगर में ली गई। जिसमें यह तय हुआ कि सभी प्राइवेट टैंकर मालिक अब से नगर पालिका के माध्यम से जल प्रदाय करेंगे और इसके लिए नगर पालिका अशोकनगर में जल टैंकर चाहने वाले व्यक्ति के द्वारा नियत राशि रुपये 300 की रसीद कटवाई जाएगी। जिसके माध्यम से उपरोक्त व्यक्ति को पानी का टैंकर प्रदान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि नगरपालिका अशोकनगर द्वारा जल संकट वाले वार्डों में पूर्व से ही बिना किसी भुगतान के जल की आपूर्ति टैंकरों के माध्यम से की जा रही है। यह व्यवस्था केवल किसी वैध कारण से अतिरिक्त जल चाहने पर ही दी जाएगी। इस संबंध में नगर पालिका अशोकनगर द्वारा मोबाइल नंबर हेमंत शर्मा (9644445228)प्रात: 6 बजे से दोपहर 2 बजे एवं जयदीप शर्मा (9755013151) दोपहर 2 बजे रात्रि 10 बजे तक जारी किया गया है, प्रभावशील रहेगा और इस पर संपर्क कर अतिरिक्त टैंकर चाहने वाले व्यक्ति रसीद कटवाने की कार्रवाई कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ देवेन्द्र ताम्रकार/मुकेश

   

सम्बंधित खबर