पश्चात जीवन शैली के चलते लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में : डा. अजीत नारायण

फोटोफोटोफोटो

देवरिया, 7 अप्रैल ( हि. स.) । आरोग्य भारती के तत्वावधान में आयोजित विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर रविवार को स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अंतर्गत देवरिया विकासखंड के ग्राम सिगही में लोगों को स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ जीवन शैली सहित योग आयुर्वेद चिकित्सा का ज्ञान दिया गया ।

आरोग्य भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. अजीत नारायण मिश्र ने कहा कि आज पश्चात जीवन शैली और प्रदूषण के चलते लोग गंभीर बीमारियों के चपेट में आ रहे हैं । इन गंभीर बीमारियों से बचने के लिए और स्वस्थ रहने के लिए हमें स्वस्थ जीवन शैली योग आयुर्वेद रितु अनुसार दिनचर्या उचित आहार बिहार अपना कर हम अपने को स्वस्थ रख सकते हैं और समाज को स्वस्थ बना सकते है ।

आरोग्य भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति से स्वस्थ समाज और स्वस्थ समाज से स्वस्थ राष्ट्र की कल्पना करना हमारा प्रमुख उद्देश्य है स्वस्थ व्यक्ति ही राष्ट्र के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभा सकता है। इसलिए शास्त्रों में कहा गया है कि निरोगी काया ही संसार का सबसे बड़ा धन है । स्वस्थ व्यक्ति से स्वस्थ ग्राम स्वस्थ ग्राम से स्वस्थ समाज स्वस्थ समाज से स्वस्थ राष्ट्र की कल्पना करना आरोग्य भारती का मुख्य उद्देश्य है । इसलिए स्वस्थ रहें और मस्त रहे। इसलिए सभी लोगों को अच्छे स्वास्थ्य की मंगल कामनाओं के साथ विश्व स्वास्थ्य दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

संचालक आरोग्य भारती के पंकज कुमार ने किया । इस अवसर पर डॉ अनिल कुमार मणि. भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के मंडल संयोजक डॉक्टर उपेंद्र कुमार गिरी.डॉ जनार्दन , डॉ रामप्रवेश मणि , डॉ श्वेता, अंजलि , शशि कांत , आदित्य मिश्र. नवीन , आशुतोष कुमार दुबे. रुद्रांश कुमार. सूर्यांश कुमार उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर