आग से जलकर मासूमों की मौत मामले में ग्राम प्रधान समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कानपुर देहात, 08 अप्रैल (हि.स.)। मंगलपुर थाना क्षेत्र में रविवार को आग में दो मासूमों बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गयी थी। मां-बेटे झुलस गये। इस मामले में पुलिस ने सोमवार को बच्चियों की दादी की ओर से दी गई तहरीर पर ग्राम प्रधान समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मंगलपुर थाना क्षेत्र के भूठा गांव में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक मकान में आग लगी थी। उसकी चपेट में पड़ोस के दो मकान आ गए और उसमें जलकर अदिति (01) और गौरी (03) की मौत हो गई थी। उन्हें बचाने के चक्कर में बच्चों की मां और बेटा गौरव भी झुलस गया था। पुलिस ने बच्चियों की लाश को कब्जे में लेते हुए झुलसे लोगों को इलाज के लिए कानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। इस घटना के बाद मृत बच्चियों की दादी ने ग्राम प्रधान समेत चार लोगों पर साजिशन के तहत उनके घर में आग लगाने का आरोप लगाया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित परिवार की ओर से मिली तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान पूजा, उनके पति अजीत, परिवार के सुरेश और अनूप के खिलाफ हत्या व अगजनी बलवा समेत गंभीर धाराओं मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवनीश/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर