इंटर में पार्थ, पल्लवी और हाईस्कूल में नियति व रोहित ने किया टॉप

बदायूं के टॉपर

बदायूं,20 अप्रैल (हि.स.)। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट और हाईस्कूल का रिजल्ट शनिवार को घोषित हुआ। इंटरमीडिएट में बदायूं के श्रीराम सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले पार्थ ने 96.60 प्रतिशत और एसकेएसकेएस अग्रवाल कॉलेज उझानी में पढ़ने वाली पल्लवी शर्मा ने 96 प्रतिशत अंक पाकर यूपी के टॉप 10 टॉपर में जगह बनाकर जिले का नाम रोशन किया है।

वहीं उधर हाईस्कूल में उझानी के अयोध्या प्रसाद मैमोरियल इंटर कॉलेज की छात्रा नियति वार्ष्णेय ने 97.33 प्रतिशत और बिल्सी के भूदेवी स्कूल के पढ़ने वाले रोहित चौहान ने भी 97 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश स्तर पर टॉप 10 में जगह बनाकर नाम रोशन किया है।

जिले में इंटरमीडिएट टॉप कर अप लेवल पर टॉप टेन में जगह बनाने वाले पार्थ मोहल्ला साहूकार के रहने वाले हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कि अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने प्रिंसिपल और जितने भी टीचर जिन्होंने मुझे पढ़ाया उन सभी को देना चाहता हूं और मेरी मम्मी को भी क्योंकि मेरे फादर नहीं हैं। मेरी मां ने हमेशा मुझे इंस्पायर किया है।

पार्थ ने बताया कि मेरी फेब्रेट पर्सनालिटी में विराट कोहली हैं, जिन्होंने मुझे बहुत इंस्पायर किया है, क्योंकि जब वो मैच हारते हैं तो भी नेवर गिवअप एटीट्यूट रहता है। मैंने पूरे साल पढ़ाई की, कोई नियमित टाइम नहीं था। हालांकि एग्जाम को लेकर मैं पांच से छह घंटे तक पढ़ा।

उसने बताया कि मेरा प्लान बीसीए करने का है। मैं समाज सेवक बनना चाहता हूं। इसके लिए मैं एनजीओ खोलूगां, जिसके जरिए लोगों को चार-पांच रुपये में खाना खिलाऊंगा। पार्थ ने बताया कि वह दो भाई हैं। उनका एक छोटा भाई इसी स्कूल में छठी क्लास में पढ़ रहा है। उनकी मां सुधा रानी प्राइवेट टीचर है। पार्थ के पिता की 2017 में हार्टअटैक की वजह से मौत हो गई थी। जिसकी वजह से उनको पढ़ाई करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उनकी मां प्राइवेट टीचर थी और उन्होंने मेहनत कर मुझे पढ़ाया।

वहीं उझानी के एसकेएसकेएस अग्रवाल कॉलेज की पल्लवी शर्मा ने 96 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश स्तर पर टॉप 10 स्टूडेंस की सूची में जगह बनाई है। पल्लवी की शानदार प्रदर्शन को लेकर कॉलेज और उनके रिश्तेदार लगातार बधाइयां दे रहे हैं। पल्लवी का कहना है कि उन्होंने दिन रात मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है और इसका श्रेय अपने परिवार और अध्यापकों को देना चाहती है।

हाईस्कूल में उझानी कस्बे के अयोध्या प्रसाद मैमोरियल इंटर कॉलेज की छात्रा नियति वार्ष्णेय ने 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप 10 के टॉपर की लिस्ट में जगह बनाई है। नियति इस उपलब्धि से उनके परिवार,रिश्तेदार और विद्यालय में खुशी का माहौल है। नियति आगे की पढ़ाई कंप्लीट कर इंजीनियर बनना चाहती है।

भूदेवी वार्ष्णेय इंटर कॉलेज में हाईस्कूल में पढ़ाई करने वाले रोहित चौहान ने 97 प्रतिशत अंक पाकर यूपी की टॉप 10 टॉपर में स्थान पाया है। रोहित की उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है। रोहित इंजीनियर बनना चाहते हैं। रोहित ने बताया कि उनके पिता की 2023 में मौत हो गई, जिसके बाद पढ़ाई करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन परिवार के अन्य लोगों और स्कूल के अध्यापकों की वजह से आज यह मुकाम उन्हें हासिल हुआ। रोहित इस उपलब्धि के लिए अपने परिवार और अध्यापकों को श्रेय देते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद सिंह/राजेश

   

सम्बंधित खबर