आकाशवाणी जयपुर का स्थापना दिवस मनाया गया

जयपुर, 9 अप्रैल (हि.स.)। आकाशवाणी केन्द्र जयपुर ने मंगलवार को अपना 69वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर केन्द्र की ओर से यादों का कारवां कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में आकाशवाणी के सेवानिवृत्त अधिकारियों और प्रसारणकर्मियों ने अपने अनुभव साझा किये। इस दौरान केन्द्र के कार्यक्रम और समाचार प्रमुख निलेश कुमार कालभोर ने श्रोताओं को रेडियो से जोड़े रखने के लिए प्रसारणकर्मियों के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी को मिलकर नई सोच के साथ काम करने की जरूरत है।

कार्यक्रम में क्लस्टर प्रमुख सतीश देपाल और केन्द्र के अभियांत्रिकी प्रमुख लोकेश कुमार और बड़ी संख्या में अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम अधिशासी रेशमा खान ने किया।

गौरतलब है कि आकाशवाणी ने देश के सुदुर इलाकों तक सूचनाओं के प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साथ ही सूचना, शिक्षा, मनोरंजन आधारित कार्यक्रमों के अलावा सटीक समाचारों के प्रसारण से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में विशेष भूमिका अदा की है। आकाशवाणी के जयपुर केन्द्र ने 9 अप्रैल 1955 से प्रसारण की शुरूआत की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/संदीप

   

सम्बंधित खबर