चित्रकूट की छात्रा ने फांसी पर लटक कर दी जान

प्रयागराज, 09 अप्रैल (हि.स.)। अल्लापुर के बजरंग चौराहे के पास किराए के कमरे में रहने वाली चित्रकूट की एक छात्रा ने सोमवार की रात फंदे से लटक कर जान दे दी। वह यहां अपनी बड़ी बहन के साथ रहकर सीएमपी डिग्री कॉलेज से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चित्रकूट पहाड़ी थाने के चरिहार नागी गांव निवासी किसान सुरेश चंद्र शुक्ला के पांच बच्चों में दिव्या शुक्ला बेटियों में सबसे छोटी थी। वह इण्टर तक की पढ़ाई गांव में करने के बाद अपनी बड़ी बहन संध्या शुक्ला के साथ अल्लापुर में रहकर बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को दोनों बहनों ने साथ में खाना खाया। उसके बाद शाम को बड़ी बहन संध्या कोचिंग करने चली गई। वह कोचिंग के बाद सब्जी लेकर रात नौ बजे जब कमरे पर पहुंची तो दरवाजा बंद था। कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद जब कोई जवाब नहीं आया तो बड़ी बहन ने इसकी सूचना मकान मालिक को दी। फिर मकान मालिक ने ऊपर जाकर दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसके बाद इसकी सूचना जॉर्जटाउन पुलिस को दी गई। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो छात्रा पंखे के सहारे दुपट्टे से लटकी हुई थी। वहीं परिजनों से छात्रा की मौत को लेकर पूछा गया तो वे कुछ नहीं बता सके। जार्जटाउन पुलिस ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर