कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम : कवासी लखमा

कवासी लखमा छग का राहुल गांधी है, कांग्रेस मरणासन्न अवस्था में है, 04 जून को किया जाएगा अंतिम संस्कार : केदार कश्यप

बीजापुर, 10 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के विवादास्पद बयान के बाद बस्तर लोकसभा के कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा का यह दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कवासी लखमा ग्रामीणों को क्षेत्रीय बोली गोंडी में कहते दिख रहे हैं कि, कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर। यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम। लखमा के इन विवादित बयानों से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई हैं।

इस बयान पर भाजपा के मंत्री केदार कश्यप ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कवासी लखमा को छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी बताया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि मोदी जी पर कांग्रेसियों का प्रहार करना और जनता का मोदी जी पर सत्कार करना बढ़ता रहेगा। कांग्रेसियों को समझ आ गया है कि कांग्रेस पार्टी मरणासन्न अवस्था में है। चार जून को कांग्रेस पार्टी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कवासी लखमा चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। कवासी लखमा ग्रामीणों को बता रहे थे कि, ईव्हीएम मशीन में उन्हें किस तरह से वोट देना है। पहले चुलबुले अंदाज और फिर गोंडी बोली में कहा कि कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर, खेल खत्म राम-राम। वहां मौजूद लोगों ने लखमा के इस बयान का वीडियो बना लिया। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले भी वे अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं। कवासी लखमा का एक और वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे कुटरू में ही ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहते दिख रहे थे कि, टीन खदान से पुलिस को तीर-धनुष मारकर भगाओ।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर