लोस चुनाव : कर्फ्यू लगाने वालों को पनपने का अवसर मत दो : योगी आदित्यनाथ

मेरठ, 10 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र के सरधना विधानसभा सीट के क्षत्रिय बाहुल्य रार्धना गांव में जनसभा की। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में भाजपा उम्मीदवार डॉ. संजीव बालियान और सरधना के पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच पैदा विवाद को सुलझाने का प्रयास किया। इसके साथ उन्होंने क्षत्रिय समाज के विरोध को देखते हुए कहा कि चुनाव में हमारा व्यक्तिगत रूप से हमारा किसी व्यक्ति से मतभेद हो सकता है, लेकिन विचारधारा और राष्ट्रधर्म सर्वोपरि है। इसमें कोई समझौता नहीं हो सकता है। कर्फ्यू लगाने वालों को दोबारा पनपने का अवसर मत दो। इन लोगों ने ही संगीत सोम और संजीव बालियान को जेल में डालकर क्षेत्र को जनता को कर्फ्यू में झोंकने का काम किया। वे ही लोग गुमराह कर रहे हैं।

रार्धना गांव में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब राष्ट्रधर्म को चुनने की आवश्यकता पड़ेगी तो हम सब कुछ छोड़कर राष्ट्रधर्म को चुनेंगे और राष्ट्रधर्म के लिए अपना बलिदान कर देंगे। हमें वह सरकार चाहिए जो कांवड़ यात्रा चला सके। कर्फ्यू लगाने वाले लोग हमें नहीं चाहिए। जो लोग कर्फ्यू के पक्षधर रहे हैं और युवाओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कर नौजवानों के जीवन को निगल रहे थे, उन्हें माफ करने की आवश्यकता नहीं है। वे लोग आए होंगे, तमाम प्रकार की बात कहने के लिए आए होंगे।

महाराणा प्रताप के उदाहरण से रखी बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने महाराणा प्रताप का जीवन देखा होगा। महाराणा प्रताप की बात होती है तो भारत के सम्मान व स्वाभिमान की बात होती है। स्वधर्म व स्वराष्ट्र के लिए कैसा बलिदान चाहिए। सत्ता नहीं, घास की रोटी खाएंगे, लेकिन विदेशी हुकूमत के सामने कभी सर नहीं झुकाएंगे। जिन लोगों ने कफर्यू् लगाकर इस क्षेत्र में बहन-बेटियों को इज्जत को नीलाम किया था। जो लोग बेटियों व व्यापारियों के जीवन के लिए खतरा बन चुके थे, उन लोगों को फिर से पनपने का अवसर मत दीजिए। वे लोग आएंगे, दुम दबाकर आएंगे। इसके बाद गिरहबान को पकड़ कर इस पूरे क्षेत्र में अव्यवस्था व अराजकता फैलाने का कार्य करेंगे। भाजपा सरकार में विकास में कोई कोताही नहीं बरती गई है। सुरक्षा के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया। बेटियों और व्यापारियों को सुरक्षा का माहौल दिया। हमें व्यक्तिगत मतभेदों को दरकिनार कर देश के बारे में सोचना है। देश और राष्ट्रधर्म से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं हो सकता है।

मेरठ जनपद में आने वाले सरधना विधानसभा के ठाकुर चौबीसी क्षेत्र के लोगों को साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वीरों की भूमि है। वीरता कभी कायरता नहीं दिखाती है। शॉर्टकट का रास्ता नहीं अपनाती है। वीरता तो अवसर आने पर राष्ट्रधर्म के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने के लिए अपने आपको तैयार करती है। उसी वीरता का आह्वान करने के लिए मैं आया हूं। मैं जम्मू-कश्मीर से सरधना की जनसभा के लिए ही आया हूं। मैंने कहा कि चौबीस में मैं जरूर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि जो लोग गुमराह कर रहे हैं। उनके झांसे में मत आओ, वे लोग कभी नहीं आएंगे। जाति के सौदागर उपयोग करेंगे और बाद में सौदेबाजी कर गायब हो जाएंगे। हमें किसी व्यक्ति के बहकावे में नहीं आना है। जिससे हमारा राष्ट्रधर्म खतरे में आए। देश के राष्ट्रधर्म को खतरा ऐसे ही लोगों के कारण आया है, जिन्होंने जातीयता के आधार पर समाज के ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया है।

माफिया के लिए रुक जाते थे मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायाधीश के काफिले

उन्होंने कहा कि कोई माई का लाल बाल भी बांका नहीं कर सकता है। हमने सुरक्षा की इतनी पुख्ता व्यवस्था की है। आज बड़े-बड़े दुर्दांत माफिया और अपराधियों की दुर्गति हो रही है। जिनके नाम से ही कर्फ्यू जैसा माहौल हो जाता था। ऐसे माफिया की दुर्गति हो रही है। एक दुर्दांत माफिया ऐसा भी था, जब वह सपा सरकार में चलता था तो मुख्यमंत्री हो या मुख्य न्यायाधीश उनके काफिले रुक जाते थे। माफिया का काफिला चलता था। जब हमने रगड़ कर कोर्ट में प्रस्तुत किया तो उसकी पैंट गीली हो गई थी। जब हमने कहा कि कानून को रौंदने वाले आज कानून कितना बड़ा होता है। यह अहसास हो रहा है या नहीं। निर्दोष लोगों को मारोगे तो मिट्टी भी नहीं मिल पाएगी।

जिनकी गर्मी शांत हुई, उन्हें फिर गर्म मत होने दीजिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिनकी गर्मी हम शांत कर चुके हैं, उन्हें गर्म मत होने दीजिए। इस क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा के साथ जुड़ने दो। उनकी गर्मी शांत हो गई है, वे गए काम से। पूरे देश की एक आवाज है, पूरा देश एक ही सुर में बोल रहा है। फिर एक बार मोदी सरकार। इस गूंज को घर-घर तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरा प्रतिनिधि बनकर हमें जाना होगा। हमें कमल चुनाव चिन्ह देखना है।

विकास के लिए चुनाव कमल चुनाव चिन्ह और भाजपा

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल पावर बनने के लिए विकसित भारत चाहिए। विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश चाहिए। विकसित उत्तर प्रदेश के लिए विकसित मुजफ्फरनगर और विकसित मेरठ भी चाहिए। विकसित मेरठ और विकसित मुजफ्फरनगर के लिए कमल चुनाव चिन्ह और भाजपा चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भारत के नागरिक दुनिया में कहीं जाते हैं तो 140 करोड़ भारतीयों को सम्मान मिलता है। नरेंद्र मोदी के कारण सीमाएं सुरक्षित हुई है। भारत में कोई गैस सिलेंडर भी फटने पर पाकिस्तान सफाई देता है कि इसमें हमारा हाथ नहीं है। यह सारा पराक्रम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार में मिल रहा है। देश के अंदर इन्फ्रास्ट्रक्चर, आईआईटी, मेडिकल कॉलेज, आईआईएम, एक्सप्रेसवे, रैपिड रेल से देश बदल रहा है। मेरठ में रहना चाहते हैं अब दिल्ली के लोग। 45 मिनट में अब दिल्ली पहुंच रहे हैं। 32 हजार करोड़ रुपए कीमत से रैपिड रेल लाइन बनाई जा रही है। उत्तर प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय मेरठ जनपद के सलावा में 700 करोड़ रुपए कीमत से बन रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के विश्वविद्यालय के निर्माण में कोई समझौता नहीं होगा। मेरठ के खेल की सामग्री पूरी दुनिया के अंदर बिक रही है।

कटोरा लेकर भीख मांग रहा पाकिस्तान

एक तरफ विकास और दूसरी ओर गरीब कल्याण के कार्य। एक तरफ भारत निःशुल्क राशन दे रहा है और दूसरी ओर भिखमंगा पाकिस्तान कटोरा लेकर भीख मांग रहा है। अच्छा नेतृत्व आता है तो देश को बुलंदियों तक पहुंचाता है। बुरे लोग चुने जाने पर पाकिस्तान जैसे हालात बन जाते हैं। पाकिस्तान की दरिद्रता वहां के नेताओं के कर्मों के कारण है। भारत की संपन्नता यहां के यशस्वी नेतृत्व के कारण है। इस अवसर पर डॉ. संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा, जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर सुधीर सैनी पूर्व विधायक संगीत सोम, पूर्व विधायक विक्रम सैनी, जिला प्रभारी मयंक गोयल, इंद्रपाल प्रजापति, सुखविंदर सोम, नीरज शर्मा, गौरव चौधरी, यशवीर चौधरी, हरपाल सैनी, चंद्रवीर चौधरी, सुनील भराला, लोकेश प्रजापति, विमल शर्मा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर