मुख्यमंत्री धामी बोले- भारतीय राजनीति में परिवारवाद और वंशवाद की जननी है कांग्रेस

- देश में चंद्रयान लांच हो गया परंतु कांग्रेस करती रहती है अपने राजकुमार की असफल लांचिंग

- केवल चुनाव के समय दिखाई देते हैं कांग्रेस के लोग, करते हैं जनता को बरगलाने का काम

देहरादून, 10 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग केवल चुनाव के समय दिखाई देते हैं। वो जनता को बस बरगलाने का काम करते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोदी बिना छुट्टी लिए देशवासियों को अपना परिवार मानकर दिन-रात देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं तो कांग्रेस केवल भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बढ़ावा देने में लगी हुई है।

मुख्यमंत्री ने डिग्री कॉलेज मैदान मालधनचौड़ रामनगर में गढ़वाल लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी के पक्ष में बुधवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2014 से जनता का पैसा कांग्रेस के घोटालेबाजों के भेंट चढ़ जाता था, लेकिन पिछले 10 वर्षों में एक भी घोटाला सामने नहीं आया है। कांग्रेस भारत की राजनीति में परिवारवाद और वंशवाद की जननी हैं। देश में चंद्रयान लॉंच हो गया परंतु कांग्रेस अपने राजकुमार काे बार-बार असफल लांच करती रहती है।

जब कांग्रेस हारेगी तो ईवीएम को देगी दोष, भाजपा पर उठाएगी सवाल-

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जन-जन आशीर्वाद से पुनः भाजपा की सरकार बनेगी तो कांग्रेस के लोग ईवीएम को दोष देंगे। जहां कांग्रेस जीतती है वहां ईवीएम को दोष नहीं देते, लेकिन जब ये हार जाते हैं तो फिर ईवीएम पर सवाल उठाने लगते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी को हर व्यक्ति की चिंता-

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी ने रामनगर को भी जी-20 सम्मेलन की बैठक को होस्ट करने का मौका दिया। प्रधानमंत्री ने 10 वर्षों तक गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं, के लिए काम किया है। अगले पांच वर्षों के लिए गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार हुआ है। प्रधानमंत्री ने हर व्यक्ति की चिंता की है। कोरोना काल के बाद भी भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।

बलूनी का रामनगर से बाल्यकाल से ही संबंध, मिलेगा एकतरफा समर्थन-

उन्होंने कहा कि अनिल बलूनी का रामनगर क्षेत्र से बड़ा लगाव है। उनका बाल्यकाल से ही रामनगर से संबंध रहा है। इन्होंने इस क्षेत्र का संरक्षण एवं नई पहचान दिलाने का काम किया है। निश्चित ही अनिल बलूनी को एकतरफा समर्थन मिलेगा।

वन ग्रामों में चाक-चौबंद होगी व्यवस्था, चुनाव बाद आगे बढ़ेगा अभियान-

मुख्यमंत्री ने कहा कि वन ग्रामों में सरकार चाक-चौबंद व्यवस्था करने वाली है। राज्य सरकार ने 4000 एकड़ से भी अधिक जमीन से अतिक्रमण हटाने का कार्य किया है। चुनाव बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान फिर से आगे बढ़ेगा।

विकसित भारत की संकल्पना को पूर्ण करने में दें योगदान-

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव रहा है। आगामी 19 अप्रैल को उत्तराखंड की पांचों सीटों पर कमल खिलाना है। उन्होंने जन-जन से अपील की कि अनिल बलूनी को विजयी बनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर विकसित भारत की संकल्पना को पूर्ण करने में अपना योगदान करें।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर