लोकसभा चुनाव : हुगली की श्रीरामपुर सीट पर भाजपा और तृणमूल में दिलचस्प लड़ाई

श्रीरामपुर में तृणमूल बनाम भाजपाश्रीरामपुर में तृणमूल बनाम भाजपा

हुगली, 13 अप्रैल(हि. स.)। हुगली जिले की श्रीरामपुर लोकसभा सीट पर कब्जे को लेकर राजनीतिक लड़ाई तेज हो गई है। तृणमूल कांग्रेस ने इस लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद कल्याण बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने कबीर शंकर बोस और सीपीएम ने दीपशिता धर को टिकट दिया है। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि पिछले लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी श्रीरामपुर में लड़ाई तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के ही बीच में है। हालंकि सीपीएम दीपशिता धर को बहुत मजबूत उम्मीदवार के तौर पर पेश कर रही है।

शुक्रवार शाम प्रचार के दौरान श्रीरामपुर के तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कल्याण बनर्जी ने श्रीरामपुर के विधायक डा सुदीप्तो राय, श्रीरामपुर शहर तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष संतोष सिंह, वार्ड संख्या 24 के पार्षद अकबर अली तथा अन्य लोगों को साथ लेकर चार नंबर रेलवे फाटक के पूर्व की ओर चुनाव प्रचार किया। लोगों के बीच जाकर उनसे तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ भाजपा उम्मीदवार कबीर शंकर बोस ने भाजयुमो प्रवक्ता हरि मिश्रा, श्रीरामपुर सांगठनिक जिला महासचिव शशि सिंह, स्थानीय निवासी और जिला भाजपा नेता राकेश चौधरी, अजय यादव तथा अन्य को लेकर चार नंबर रेलवे फाटक से पश्चिम श्रीरामपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 29 में एक पथसभा का आयोजन कर यह ऐलान कर दिया कि जीतने के बाद वे श्रीरामपुर में भव्य राममंदिर बनवाएंगे एवम् जीर्ण शीर्ण अवस्था में पड़े अन्य मंदिरों का पुनरुद्धार करेंगे। दोनों ही दल अपने अपने तरीकों और तर्कों से मतदाताओं को अपनी ओर रिझाते रहे।

बहरहाल, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में श्रीरामपुर लोकसभा केंद्र पर तृणमूल कांग्रेस को 6,37,707 वोट मिले थे जबकि भाजपा को 5,39,171 वोट मिले थे एवम् सीपीएम को 1,52,281 वोट मिले थे। हिन्दुस्थान समाचार/धनंजय

   

सम्बंधित खबर